DGP Prashant Kumar (Uttar Pradesh), UP news
DGP Prashant Kumar (Uttar Pradesh)

Loading

लखनऊ: केरल के एर्नाकुलम में कन्वेंशन सेंटर में बम धमाकों के बाद यूपी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। UP ATS और सभी जिलों की पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। साथ ही संदिग्धों को चिन्हित करने का भी निर्देश है। इसके अलावा इस्राइल-फलस्तीन से जुड़े हर विरोध प्रदर्शन पर पैनी नजर रखने को कहा गया है। 

पैनी नजर रखी जा रही

स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार (DGP  Prashant Kumar) ने बताया कि इस्राइल-हमास युद्ध के दृष्टिगत पहले भी अलर्ट किया गया था। केरल की हालिया घटना के बाद एहतियातन इस्राइल और फलस्तीन के समर्थन को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। इनमें मौजूद लोगों के साथ-साथ वर्चुअली जुड़ने वालों की भी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है।

यूपी पुलिस, केरल पुलिस और अन्य केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के संपर्क में है। प्रदेश में केरल के कट्टरपंथी संगठनों से जुड़े लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। प्रदेश में PFI, CFI, वहदत-ए-इस्लामी जैसे संगठनों से जुड़े तमाम संदिग्ध लोग जांच एजेंसियों के निशाने पर हैं। बता दें कि हाल ही में NIA ने लखनऊ, भदोही, संतकबीरनगर, बलिया समेत सात जिलों में इन संगठनों से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापे मारे थे। इस बारे में UP ATS से भी गोपनीय सूचनाएं शेयर की गई हैं।