स्मार्ट क्लास (Photo Credits-ANI Twitter)
स्मार्ट क्लास (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Coronavirus Outbreaks) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड (COVID-19) से संक्रमित मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इन सब के बीच यूपी (Uttar Pradesh) में स्कूल भी खुल गए हैं। छात्र कोविड नियमों का पालन करते हुए क्लास अटेंड कर रहे हैं। इसी बीच यूपी के मुरादाबाद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि यहां ‘स्मार्ट क्लास’ (UP Smart Classes) बिजली नहीं होने के कारण बंद हैं। जिससे छात्रों को दिक्कतें हो रही हैं। 

    ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के सरकारी स्कूलों में लाखों रुपये खर्च करके तैयार किए गए स्मार्ट क्लास बिजली नहीं होने की वजह से चल नहीं पा रहे हैं। बच्चों को गर्मी से दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई ने प्राथमिक विद्यालय कन्या दांग और प्राइमरी स्कूल कटघर पूर्वी से तस्वीरें साझा की हैं।

    ‘स्मार्ट क्लास’ बिजली नहीं होने से बंद-

    वहीं प्राथमिक विद्यालय कन्यादांग की प्रधानाध्यापिका तनुश्री मित्तल ने बताया कि बिजली की समस्या है। प्रीपेड मीटर लगा है जिसके बिल का भुगतान विभाग द्वारा नहीं होता है। जबसे स्मार्ट क्लास लगी है खर्चा बढ़ गया है, जिसे हम दे नहीं सकते। हमने विभाग से समाधान करने के लिए कहा है। अभी तक कुछ नहीं हुआ।