cm yogi
File Photo

    रामपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने फ्री का पिटारा खोल दिया है। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के बाद समाजवादी पार्टी ने भी सरकार बनने पर मुफ्त वाला वादा कर दिया है। अखिलेश ने कहा कि, सरकार बनी तो 300 यूनिट तक मुफ्त में बिजली मिलेगी। सपा सुप्रीमो के इस वादे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हमला बोला है। रामपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, “कुछ लोग फ्री में बिजली देने की घोषणा कर रहे हैं, अरे जब सत्ता में थे तो पहले बिजली दे देते।”

    मुख्यमंत्री ने कहा, “मैंने ‘बबुआ’ (सपा प्रमुख अखिलेश यादव) को यह कहते हुए सुना कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वे मुफ्त बिजली देंगे। जब वे सत्ता में थे तो उन्हें पहले बिजली देनी चाहिए थी, मुफ्त देने की तो बात ही छोड़िए।”

    ज्ञात हो कि, शनिवार को नव वर्ष की बधाई देते हुए अखिलेश ने बड़ी चुनावी वादा किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “व वर्ष की हार्दिक बधाई व शुभकामना! अब बाइस में ‘न्यू यूपी’ में नयी रोशनी से नया साल होगा। 300 यूनिट घरेलू बिजली फ़्री व सिंचाई बिल माफ़ होगा। नव वर्ष सबको अमन-चैन, ख़ुशहाली दे। सपा सरकार आयेगी और 300 यूनिट फ़्री घरेलू बिजली व सिंचाई की बिजली मुफ़्त दिलवाएगी।”

    भू-माफियाओं पर चलेगा बुलडोजर 

    जमीनों पर कब्ज़ा करने वालों की गई कार्रवाई पर योगी ने कहा, “अगर किसी ने किसी व्यापारी, गरीब या सरकार की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया, तो यूपी सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि जमीन उसके मूल मालिक को वापस कर दी जाए। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामपुर में कहा, जरूरत पड़ने पर सरकार बुलडोजर चलाने में भी नहीं हिचकिचाती।”