7,500mAh बैटरी के साथ Lenovo का पहला 5G टैबलेट हुआ लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास

    Loading

    नई दिल्ली: टेक कंपनी Lenovo ने अपना नया टैबलेट (Tablet) लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह लेटेस्ट Lenovo Tab 6 5G टैबलेट है, जिसे कंपनी ने जापान (Japan) में पेश किया है। यह टैबलेट कई शानदार फीचर्स से लैस है। कंपनी के मुताबिक, यह जापान का पहला 5G एंड्राइड टैबलेट है। फिलहाल, कंपनी ने इस टैबलेट की कीमत का खुलासा नहीं किया है। यह टैबलेट एबिस ब्लू और मून व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। फ़िलहाल यह जानकारी हासिल नहीं हुई है कि इस टैबलेट को भारत में कब तक लॉन्च किया जाएगा। 

    Features

    Lenovo Tab 6 5G डिवाइस में 10.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह TFT डिस्प्ले है। इस डिवाइस में 4GB RAM दिया गया है, साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 690 5G SoC दी गई है। इंटरनल स्टोरेज के लिए इसमें 64GB का रोम दिया गया है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं इस टैबलेट में 8MP का रियर कैमरा और 8MP का सेल्फी शूटर भी मौजूद है। टैबलेट सिंगल नैनो-सिम स्लॉट के साथ आता है और यह Android 11 पर आधारित है। 

    Lenovo Tab 6 5G टैबलेट ‘किड्स स्पेस’ फीचर के साथ आता है। इसके अलावा, Lenovo Tab 6 5G में प्राथमिक विद्यालय के छात्रों के लिए एक ‘लर्निंग मोड’ है, जिसमें कुछ ऐप और फ़ंक्शन विशेष रूप से बच्चों को सीखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। टैबलेट एक ‘PC मोड’ फीचर के साथ भी आता है, जो यूजर्स को स्प्लिट स्क्रीन मोड में ऐप्स देखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए Lenovo Tab 6 5G में Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac, ब्लूटूथ वी5.1 और USB टाइप-सी पोर्ट के सपोर्ट के साथ आता है। वहीं पावर बैकअप के लिए डिवाइस में 7,500mAh की बैटरी दी गई है।