Sony XR Smart TV

Loading

सोनी ने अपनी नई ब्राविया एक्सआर मास्टर सीरीज ए95एल ओएलईडी टीवी लॉन्च कर दिया है। ये दो स्क्रीन साइज में लॉन्च किए गए हैं। इसमें 164cm (65 इंच) और 139cm (55 इंच) वेरिएंट शामिल हैं। नए A95L टीवी में सबसे खास इसका OLED डिस्प्ले टेक्नोलॉजी और कॉग्निटिव प्रोसेसर XR से लैस होना है। ये टीवी ब्रांड के फ्लैगशिप ग्रेड मॉडल का हिस्सा है जिसमें आपको सबसे इमर्सिव एक्सपिरीयंस मिलेगा। कॉग्निटिव प्रोसेसर से लैस A95L OLED टीवी 4K अपस्केलिंग टेक्नोलॉजी से लैस है जो आपको 4K पर वीडियो देखने का आनंद देता है। कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर जोन डिवीजन और डायनामिक फ्रेम के साथ-साथ धुंधलापन को कम करने में भी मदद करता है। वहीं, नया A95L टीवी गेमर्स के लिए भी बेहतरीन हैं। नए टीवी में 120fps पर 4K रिजॉल्यूशन, VRR (वैरिएबल रिफ्रेश रेट), ALLM (ऑटो लो लेटेंसी मोड) और ऑटो HDR टोन गेम मोड की भी सुविधा है। ये फीचर्स एक शानदार गेमिंग एक्सपिरीयंस देता है। सोनी प्लेस्टेशन 5 गेमिंग कंसोल के लिए ऑटो एचडीआर टोन, ऑटो गेम मोड और ऑटो जेनर पिक्चर मोड को भी ऑप्टिमाइज किया गया है।

डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस की सुविधा

सर्वोत्तम चित्र गुणवत्ता के लिए, ए95एल में 4के स्पष्टता की चमक, रंग और उच्च गतिशील रेंज (एचडीआर) का विवरण है। इसमें डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस की सुविधा है ताकि कोई घर पर सिनेमाई रोमांच का आनंद ले सके। डॉल्बी विजन प्रामाणिक देखने के लिए दृश्यों को जीवंत बना देता है, जबकि डॉल्बी एटमॉस कमरे को इमर्सिव सराउंड साउंड से भर देता है। आईमैक्स एन्हांस्ड के साथ यह टीवी निर्देशक की कल्पना के सभी नाटक और उत्साह को पुन: प्रस्तुत करता है। जैसा कि निर्माता का इरादा था, शानदार स्टूडियो गुणवत्ता में नेटफ्लिक्स सामग्री का आनंद लें।

विशेष एक्चुएटर्स का उपयोग

ब्राविया ए95एल ओएलईडी टीवी स्क्रीन को मल्टी-चैनल स्पीकर में बदलने के लिए विशेष एक्चुएटर्स का उपयोग करता है, ताकि ध्वनि स्क्रीन पर मौजूद चीज़ों से सटीक रूप से मेल खाए। ए95एल पर दो बड़े एक्चुएटर्स, जो बिल्कुल गोल आकार में डिज़ाइन किए गए हैं, आप जो कुछ भी देखते हैं उसमें अधिक ध्वनि प्रदान करते हैं। एकाउस्टिक सरफेस ऑडियो के साथ ध्वनि सीधे स्क्रीन से आती है। बड़े एक्चुएटर्स कंपन करते हैं, पूरी स्क्रीन को एक स्पीकर में बदल देते हैं, जिससे चित्र के साथ चलने वाली शक्तिशाली ध्वनि की बनती है, जिससे आप असाधारण स्पष्ट और प्राकृतिक संवाद के साथ अधिक यथार्थवादी साउंडट्रैक सुन सकते हैं। बाएँ और दाएँ सबवूफ़र्स घर पर वास्तव में प्रभावशाली सिनेमाई ध्वनि के लिए बास को बढ़ावा देते हैं। ब्राविया एक्सआर के साथ, आप जो कुछ भी देखते हैं उसे वास्तविक सराउंड साउंड ट्रीटमेंट मिलता है। एक्सआर सराउंड वस्तुतः केवल टीवी स्पीकर का उपयोग करके किनारों और लंबवत रूप से चारों ओर ध्वनि बनाता है, ताकि आप इन-सीलिंग या अप-फायरिंग स्पीकर की आवश्यकता के बिना 3 डी ऑडियो का अनुभव कर सकें।

एप्स से 700,000 से अधिक फिल्में

अब गूगल टीवी को निर्बाध रूप से एकीकृत करें और एप्स व सब्सक्रिप्शन से 700,000 से अधिक फिल्में, शो, लाइव टीवी और बहुत कुछ एकसाथ लाएं और निर्बाध रूप से व्यवस्थित करें। ब्राविया एक्सआर ओएलईडी 195एल के साथ, केवल आपके लिए बुद्धिमानी से व्यवस्थित अपने सभी एप्स से सामग्री ब्राउज़ करें। ग्राहक अपने फोन से वॉचलिस्ट जोड़कर वैयक्तिकृत अनुशंसाओं और बुकमार्क शो और फिल्मों के साथ आसानी से देखने के लिए कुछ पा सकते हैं और क्या देखना है इसका ट्रैक रखने के लिए इसे टीवी पर देख सकते हैं। 55 इंच वाले A95L OLED टीवी मॉडल की कीमत 339,990 रुपये है। जबकि 65 इंच डिस्प्ले वाले A95L OLED टीवी मॉडल की कीमत 419,990 रुपये है।