डुअल डिस्प्ले और पावरफुल प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुई TicWatch Pro X स्मार्टवॉच, जानें खासियत और कीमत

    नई दिल्ली: आज के समय में लोगों को स्मार्टवॉच का काफी शौक है। लोग अब तरह से अपडेट रहने के लिए स्मार्टवॉच (Smartwatch) पहनना पसंद करते हैं। इसी को देखते हुए टेक कंपनी मोबवोई टिकवॉच (‎Mobvoi Ticwatch) ने चीन (China) में अपना एक नया स्मार्टवॉच लॉन्च कर दिया है।

    कंपनी का यह नया स्मार्टवॉच TicWatch Pro X है, जो कई शानदार फीचर्स (Features) से लैस है। इसमें यूज़र्स को डुअल डिस्प्ले (Dual Display) मिलेगा, साथ यह शानदार प्रोसेसर के साथ आता है। इसके अलावा इसमें यूज़र्स को दमदार बैटरी (Battery) सपोर्ट भी मिलता है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

    Features

    TicWatch Pro X स्मार्टवॉच में 1.39 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। वॉच में FSTN LCD स्क्रीन भी दी गई है। स्मार्टवॉच में पावर बैकअप के लिए 595mAh की दमदार बैटरी भी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 45 दिन का बैकअप देती है। वहीं कंपनी ने बेहतर फंक्शनिंग के लिए TicWatch Pro X स्मार्टवॉच में क्वालकॉम का Snapdragon 4100 प्रोसेसर, 1GB रैम और 8GB की स्टोरेज दी है।

    इसके अलावा इसमें यूज़र्स को हाइकिंग, वॉकिंग, रनिंग, फुटबॉल, योगा और बास्केटबॉल जैसे स्पोर्ट्स मोड भी मिलेंगे। साथ ही यह =हार्ट-रेट और ब्लड में ऑक्सीजन लेवल मॉनिटर करने में भी सक्षम है।

    Connectivity And Watch Face

    कनेक्टिविटी के लिए TicWatch Pro X स्मार्टवॉच में 4G LTE, एनएफसी, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और ग्लोनेस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा वॉच में गूगल के WearOS ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट भी दिया गया है। कंपनी ने TicWatch Pro X स्मार्टवॉच में 1000 से ज्यादा वॉच फेस दिए हैं। साथ ही इस वॉच को IP68 की रेटिंग भी मिली है। जिसका मतलब है कि यह वॉच पानी में भी काम करने में सक्षम है। 

    Price

    TicWatch Pro X स्मार्टवॉच की कीमत 2,399 चीनी युआन यानी लगभग 27,700 रुपये है। यह स्मार्टवॉच ब्लैक और ब्राउन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। फिलहाल, यह जानकारी नहीं है कि इस वॉच को भारत समेत अन्य देशों में कब लॉन्च किया जाएगा।