Airtel Payments Bank, MasterCard will do financial assistance to farmers and small industries
File Photo

Loading

मुंबई: मौजूदा समय में रिलायंस जियो (Relience Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन-आइडिया (VI) देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां हैं। Jio अग्रणी कंपनी है जिसके बाद Airtel और Vodafone-Idea हैं। टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखते हुए कई प्रीपेड रिचार्ज प्लान (Prepaid recharge Plan) उपलब्ध कराए हैं। इस प्लान में 1GB डेटा से लेकर 3GB डेली डेटा (3GB Daily Data) और अनलिमिटेड कॉलिंग तक कई फायदे मिलते हैं। एयरटेल प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको अधिक डेटा और कॉलिंग के साथ-साथ मुफ्त ओटीटी सब्सक्रिप्शन (OTT Subscription) जैसे कई लाभ मिलते हैं। अगर आप भी ज्यादा डेटा वाले ओटीटी सब्सक्रिप्शन वाले ऐसे ही प्लान की तलाश में हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए है। इस रिपोर्ट में हम एयरटेल के प्लान्स (Plans) के बारे में जानेंगे। यह एक महीने की वैधता और 90 दिनों के लिए Disney+ Hotstar के मुफ्त सब्सक्रिप्शन के साथ आता है।

एयरटेल का 399 रुपये का प्लान

एयरटेल के 399 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार की मुफ्त सदस्यता भी मिलती है। इस प्लान में आपको मुफ्त हेलो ट्यून्स का अतिरिक्त लाभ भी मिलता है। साथ ही प्लान में आपको प्रतिदिन 2.5 जीबी हाई स्पीड इंटरनेट के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इसके साथ ही यह प्लान प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस (SMS) के साथ भी आता है। प्लान में आपको 28 दिनों के लिए 70 जीबी इंटरनेट डेटा मिलता है। एयरटेल के 399 रुपये के प्लान में आपको तीन महीने का फ्री Disney+ Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन मिलता है। यानी एक महीने के रिचार्ज में आप तीन महीने तक फ्री ओटीटी का लुत्फ उठा सकते हैं। के रिचार्ज पर तीन महीने तक फ्री ओटीटी का लुत्फ उठा सकेंगे। इस प्लान में Airtel Xstream मोबाइल सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।इतना ही नहीं, यह प्लान FASTag पर 100 रुपये के कैशबैक के साथ आता है।

एयरटेल का 499 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के 499 रुपये के प्लान में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यूजर्स को इस प्लान में ऊपर की तरह सभी बेनिफिट्स मिलेंगे। यह प्लान प्रतिदिन 3 जीबी डेटा प्रदान करता है। यह प्रति दिन 100 एसएमएस और असीमित कॉलिंग की सुविधा भी प्रदान करता है। इस प्लान में कुल 84 जीबी डेटा मिलेगा। इस प्लान में आपको Apollo 24/7 Circle का फ्री सब्सक्रिप्शन और Wynk Music का फ्री एक्सेस भी मिलता है।