Microsoft ने लॉन्च की ChatGPT की प्रीमियम सर्विस, यूजर्स को मिलेंगे ये बेनिफिट्स

    Loading

    दिल्ली: ChatGpt इन दिनों काफी चर्चित विषय है। इसका मतलब यह है कि आप उससे जो कुछ भी पूछेंगे, वह आपके पास मौजूद जानकारी से आपको जवाब देगा। वर्तमान में यह अंग्रेजी भाषा पर काम करता है। माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने एआई चैटबोट चैटजीपीटी (AI Chatbot ChatGPT) के जरिए अपनी प्रीमियम सेवा शुरू की। सेवा का उपयोग OpenAI के AI चैटबॉट चैटजीपीटी से अपने आप से मीटिंग के नोट्स बनाने, टीम वर्क और टीम यूज़र्स के लिए मीटिंग टेम्प्लेट बनाने के लिए किया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट ने नए टेक स्टार्टअप OpenAI में अरबों डॉलर का निवेश किया है।

    82,000 करोड़ रुपये का किया है निवेश 

    कंपनी ने अपने ब्लॉग में निवेश की घोषणा की। इस निवेश के तहत माइक्रोसॉफ्ट ओपनएआई को सुपर कंप्यूटर और क्लाउड कंप्यूटिंग सपोर्ट मुहैया कराएगी। Microsoft ने OpenAI में 10 बिलियन डॉलर यानी लगभग 82,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सर्च इंजन बिंग में OpenAI को सपोर्ट करना शुरू कर दिया है। माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को ओपनएआई चैटबॉट चैटजीपीटी के साथ प्रीमियम सेवा शुरू की। इस प्रीमियम सर्विस की कीमत जून तक 7 डॉलर प्रति माह यानी करीब 600 रुपये होने जा रही है।

    टेक स्टार्टअप ChatGPT Plus की घोषणा 

    जुलाई के महीने से यह कीमत बढ़कर 10 डॉलर यानी करीब 800 रुपये हो जाएगी। नए टेक स्टार्टअप OpenAI ने की घोषणा की। चैटजीपीटी के लिए एआई चैटबॉट एक पेड सब्सक्रिप्शन प्लान है। चैटजीपीटी के पेड सब्सक्रिप्शन के लिए आपको हर महीने 20 डॉलर या 1,600 रुपये का भुगतान करना होगा। पहले यह दावा किया गया था कि चैटबॉट चैटजीपीटी का उपयोग करने के लिए यूज़र्स को $42 या लगभग 3,400 रुपये प्रति माह का भुगतान करना होगा।