File Photo
File Photo

    Loading

    दिल्ली: पिछले साल जब से एलन मस्क (Elon musk) ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ‘ट्विटर’ (Twitter) की बागडोर संभाली है, तब से एलन मस्क कई बड़े फैसले ले रहे हैं। एलोन मस्क ने पहले ट्विटर ब्लू टिक्स (Blue Tick) के लिए ट्विटर यूज़र्स से शुल्क लेना शुरू किया था और अब ‘गोल्ड टिक्स’ (Gold Tick) के लिए भी कंपनियों से शुल्क लेने की तैयारी कर रहे हैं। सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवरारा द्वारा ट्वीट की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर अब गोल्ड टिक वाले बिजनेस अकाउंट्स से हर महीने 1,000 डॉलर (करीब 82,465 रुपये) इकट्ठा करना चाहता है।

    गोल्ड टिक की कीमत $1,000 प्रति माह 

    उन्होंने ट्वीट के साथ एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया, जिसमें दिखाया गया है कि व्यापार खाता धारकों के लिए गोल्ड टिक की कीमत $1,000 प्रति माह होगी, साथ ही अतिरिक्त $50 (लगभग 4,123 रुपये) भी। इसका ब्योरा भी जल्द ही फाइनल कर लिया जाएगा और प्राइस स्ट्रक्चर में भी बदलाव हो सकता है। ट्विटर के कर्मचारियों द्वारा भेजे गए मेल के स्क्रीनशॉट के मुताबिक नए प्रस्ताव को वेरिफाइड फॉर ऑर्गेनाइजेशन कहा जाएगा। फिलहाल इस सर्विस को सबसे पहले किस देश में लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

    जल्द ही कंपनियों के लिए वेरिफिकेशन की प्रक्रिया करेंगे शुरू 

    Twitter Business के आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि हम जल्द ही कंपनियों के लिए वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू करेंगे यह भी उल्लेख किया गया है कि पहले ब्लू फॉर बिजनेस के रूप में जाना जाता था, आज हमारी प्रतीक्षा सूची के माध्यम से आवेदन किए जा सकते हैं। सबसे पहले, ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए ब्लू टिक की सशुल्क सेवा के तहत, मासिक लागत $8 (लगभग 659 रुपये) से शुरू होती है और $11 (लगभग 907 रुपये) तक जाती है।