File - Photo
File - Photo

Loading

मुंबई: रिलायंस जियो देश की टेलीकॉम कंपनी है और उन्होंने देश के कई शहरों में 5G सेवाएं शुरू की हैं। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने अपने ग्राहकों के लिए Jio Plus सर्विस लॉन्च (Launch) की है। जियो प्लस के साथ कंपनी ग्राहकों को 1 महीने के लिए अनलिमिटेड सर्विस (Unlimited Service) देने जा रही है। Jio ने अपने ग्राहकों के लिए 399 रुपये का एक नया प्लान लॉन्च किया है। मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Businessman Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाले जियो का कहना है कि यूजर्स इस जियो पोस्टपेड प्लान (Postpaid Plan) के साथ तीन अतिरिक्त कनेक्शन (Connection) भी जोड़ सकेंगे। प्रत्येक अतिरिक्त कनेक्शन के लिए ग्राहकों को 99 रुपये का पेमेंट (Payment) करना होगा।

जियो का 399 रुपये वाला प्लान

अगर ग्राहक जियो प्लस के 399 रुपये के प्लान में तीन अतिरिक्त कनेक्शन लेते हैं तो उन्हें कुल 696 रुपये (399+99+99+99) देने होंगे। इस पोस्टपेड प्लान में कुल 75 जीबी डेटा ऑफर किया जाता है। यानी कुल 4 कनेक्शन वाले फैमिली प्लान में ग्राहकों को सिंगल सिम पर हर महीने करीब 174 रुपये खर्च करने होंगे। इसके अलावा ज्यादा डाटा वाले जिओ ग्राहक 100GB प्लान का ऑप्शन चुन सकते हैं। इसके लिए पहले कनेक्शन के लिए 699 रुपये और प्रत्येक अतिरिक्त कनेक्शन (Extra Connection) के साथ 99 रुपये अधिक देने होंगे। साथ ही देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने 299 रुपये की कीमत वाले दो पर्सनल प्लान (Personal Plan) पेश किए हैं। कंपनी इस प्लान में 30 जीबी डेटा ऑफर (Data Offer) कर रही है। इसमें अगर आप अनलिमिटेड डेटा चाहते हैं तो आप 599 रुपये का जियो प्लस प्लान ले सकते हैं।

जियो ग्राहकों के लिए ऑफर

Reliance Jio के नए Jio Plus प्लान के साथ नेक ऑफर भी लॉन्च किए गए हैं। Jio True 5G वेलकम ऑफर के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर किया जाएगा। यह डेटा प्लान प्रत्येक सिम कार्ड यूज़र्स (Sim Card Users) द्वारा उपयोग के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा डेटा के लिए कोई डेली लिमिट (Daily Limit) नहीं है यानी ग्राहक जितना चाहें उतना डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। रिलायंस जियो का कहना है कि ग्राहक अपना पसंदीदा नंबर भी चुन सकेंगे। इन प्लान्स में कंपनी सिंगल बिल, डेटा शेयरिंग (Data Sharing) जैसी सुविधाएं भी दे रही है। इसके अलावा OTT प्लेटफॉर्म Netflix, Amazon, JioTV, Jio Cinema जैसे ऐप्स का एक्सेस भी फ्री में दिया जा रहा है। रिलायंस के मुताबिक, जियो फाइबर यूजर्स, कॉरपोरेट कर्मचारियों और अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स के मौजूदा पोस्टपेड यूजर्स को जियो प्लस फैमिली प्लान के लिए कोई सिक्योरिटी डिपॉजिट नहीं देना होगा। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और एसबीआई बैंक क्रेडिट कार्ड धारकों को कोई जमा राशि देने की जरूरत नहीं है। जियो ने कहा है कि एक महीने के फ्री ट्रायल के बाद अगर कोई यूजर सर्विस से खुश नहीं है तो वह अपना कनेक्शन कैंसिल कर सकता है।