File Photo
File Photo

    Loading

    दिल्ली: दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ऐपल (Apple) का अगला आईफोन फोल्डेबल (Foldable iphone) बताया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि ऐपल अब आईफोन सीरीज (Iphone Series) में फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकती है, जो लग्जरी सेगमेंट (Luxuary Segment) में यूजर्स की पहली पसंद है। इस चर्चा की वजह यह है कि एपल को फोल्डेबल फोन के लिए पेटेंट (Petent) मिल गया है।

    फोल्डेबल आईफोन को लेकर अफवाहें सालों से चली आ रही

    स्ट्रेस-टॉलरेंट (Stress Tolerent) फीचर्स वाले फोल्डेबल फोन के लिए एप्पल के पेटेंट ने टेक जगत (Tech World) में इस बात की चर्चा छेड़ दी है कि इसका अगला आईफोन फोल्डेबल हो सकता है। दिलचस्प बात यह है कि एपल के फोल्डेबल आईफोन को लेकर अफवाहें सालों से चली आ रही हैं। टेक जगत में चल रही चर्चा के मुताबिक ऐपल के इस फोल्डेबल आईफोन में साइड में वर्चुअल बटन (Side virtual Button) होंगे। इससे यूजर्स को कैमरा, वॉल्यूम और स्क्रीन ब्राइटनेस को कंट्रोल (Brightness Control) करने का ऑप्शन मिलेगा।

    आईफोन के दीवाने कर रहे बेसब्री से इंतजार

    हालाँकि Apple का फोल्डेबल iPhone अभी आना बाकी है, इससे Apple सैमसंग जैसे फोल्डेबल स्मार्टफोन निर्माताओं के साथ कॉम्पिटिशन (Compitition) कर सकेगा। Apple के पेटेंट में बताया गया है कि डिवाइस में सामने घुमावदार साइडवॉल होंगे। फ्रंट साइडवॉल (Front Side wall) ग्लास हो सकता है। इसकी पेटेंट इमेज से पता चलता है कि इसके फोल्ड वर्टिकली (Fold vertically) यानी नीचे से ऊपर की तरफ खुलेंगे। ऐसे में अब आईफोन के दीवानों को इस फोल्डेबल आईफोन का बेसब्री से इंतजार है।