File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी पोको (Poco New Smartphone In India) ने बीते सोमवार (5 सितंबर) को भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन को भारतीय बाजार (Indian Tech Market) में Poco M5 के नाम से जाना जाएगा। यह कंपनी का लो बजट फोन है, जो कई शानदार फीचर्स के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में यूज़र्स को डिवाइस फुल HD+ स्क्रीन मिलेगा, जहां यूज़र्स पिक्चर का शानदार एक्सपीरियंस कर पाएंगे। तो चलिए जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में डिटेल्स से… 

    Specifications

    Poco M5 स्मार्टफोन में 6.58-इंच की FHD+ (2400x 1080) स्क्रीन दिया गया है, जिसका 90Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैंपलिंग रेट है। इसके डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। Poco M5 स्मार्टफोन वाइडवाइन L1 सर्टिफिकेशन के साथ आता है। जिसका मतलब है कि यूजर्स नेटफ्लिक्स पर 1080p रिजॉल्यूशन में कंटेंट देख सकेंगे।

    Camera And Battery 

    Poco M5 फोन में प्रोसेसर के लिए मीडियाटेक हेलियो G99 SoC चिपसेट दिया गया है, जो 6GB रैम और 128GB UFS 2.2 स्टोरेज के साथ आता है। इस डिवाइस में एक वर्चुअल रैम फीचर भी मौजूद है, जो फोन के इंटरनल स्टोरेज से उधार लेकर 2GB तक रैम जोड़ सकता है। डिवाइस की सुरक्षा के लिए इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। 

    Price

    Poco M5 फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। जिसमें 50MP का रियर कैमरा है। जबकि 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो शूटर शामिल है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8MP का कैमरा दिया गया है। Poco M5 फोन में पावर बैकअप के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। 

    POCO M5 स्मार्टफोन को भारत में तीन कलर POCO येलो, आइसी ब्लू और पावर ब्लैक में पेश किया गया है। Poco M5 के 4GB + 64GB वेरिएंट की कीमत 12,499 रुपए है। जबकि इसके 6GB + 128GB वेरिएंट को 14,499 रुपए में लॉन्च किया गया है। कंपनी फोन पर ICICI और एक्सिस बैंक कार्ड यूजर्स को 1500 रुपए की छूट भी दे रही है।