POCOX6 Pro का धमाकेदार लॉन्च
POCOX6 Pro का धमाकेदार लॉन्च

Loading

नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन ब्रांड पोको (POCO) अपनी नई X6 सीरीज के लॉन्च के साथ भारत में अपने उत्पाद लाइनअप का विस्तार करने के लिए तैयार है, जिसमें Xiaomi के हाइपरओएस (Hyper OS ) वाले X6 Pro भी शामिल है। POCO अपने X6 सीरीज के लॉन्च के साथ अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले X सीरीज हैंडसेट का विस्तार करने के लिए तैयार है। कंपनी 11 जनवरी को भारत में POCO X6 Pro और X6 हैंडसेट लॉन्च करेगी।

हाइपर OS क्यों है खास?

Xiaomi का दावा है कि हाइपरओएस को स्मार्टफोन और अन्य स्मार्ट उत्पादों के लिए विशेष अनुकूलन के साथ, उसके उपकरणों की पूरी क्षमता को उजागर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी विश्वसनीय प्रदर्शन देने के लिए ओपन-सोर्स Xiaomi Vela सिस्टम का उपयोग करता है।

सुविधाओं के बारे में बात करते हुए, नया Xiaomi हाइपरओएस बेहतर प्रदर्शन, एआई एकीकरण, क्रॉस-डिवाइस कनेक्टिविटी और अधिक गोपनीयता और सुरक्षा जैसे कई संवर्द्धन प्रदान करता है। इससे डिवाइस तेजी से बूट होते हैं, आसानी से चलते हैं और ऐप्स लंबे समय तक बैकग्राउंड में रहते हैं। यह उन्नत AI सुविधाएँ भी लाता है, जैसे टेक्स्ट उत्पन्न करना, डूडल को छवियों में परिवर्तित करना, प्राकृतिक भाषा में छवियों की खोज करना और छवियों से टेक्स्ट निकालना।

इसके अतिरिक्त, हाइपरओएस Xiaomi उपकरणों के बीच निर्बाध कनेक्टिविटी सक्षम करता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को कार्य जारी रखने, कॉल प्राप्त करने, स्मार्टफोन कैमरे का उपयोग करने और विभिन्न उपकरणों में डेटा साझा करने की अनुमति मिलती है। 

POCO X6 की विशेषताएं 

POCO ग्लोबल की नवीनतम पोस्ट में पोको X6 प्रो को “सुपर स्पीडी क्वासी-फ्लैगशिप” मॉडल के रूप में दिखाया गया है, जिसमें Redmi K70E के समान रियर कैमरा सेटअप है। बैक पैनल पर तीन गोल कैमरे और एक गोल एलईडी फ्लैश दिखता है, जो ऊपरी बाएं कोने में एक आयत में व्यवस्थित है।

POCO X6

 

Xiaomi का प्रोजेक्ट

Xiaomi ने पिछले साल चीन में Xiaomi 13 Pro और Xiaomi Pad 6 के लॉन्च के साथ अपना नया ऑपरेटिंग सिस्टम, हाइपरओएस पेश किया था। Xiaomi के इस नए OS का उद्देश्य कंपनी के मौजूदा MIUI सिस्टम को बदलना है। यह एंड्रॉइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट (एओएसपी) पर बनाया गया है और इसमें एंड्रॉइड 14 के तत्व शामिल हैं।