100 elderly people got second dose, 'Drive in vaccination' started for the elderly

    Loading

    ठाणे. ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) द्वारा शहर में मौजूद विवियाना मॉल (Viviana Mall) में बुजुर्गों के लिए ‘ड्राइव इन टीकाकरण’ (Drive In Vaccination) की शुरुआत महापौर नरेश म्हस्के (Mayor Naresh Mhaske)और टीएमसी कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा (TMC Commissioner Dr. Vipin Sharma) की मौजूदगी में बुधवार से कर दी गई है। पंजीकृत 100 बुजुर्गों को बुधवार के कोरोना वैक्सिन (Vaccine) का दूसरा डोज (Second Dose) दिया गया है। 

    गौरतलब है कि टीकाकारण केंद्रों वरिष्ठ नागरिकों को परेशानी का सामना ना करना पड़े इसलिए ठाणे शहर के विवियाना मॉल में केवल बुजुर्गों के लिए ‘ड्राइव इन टीकाकारण’ केंद्र की शुरुआत बुधवार के दिन से की गई। बुधवार के दिन सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक पंजीकृत 100 वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना वैक्सिन का दूसरा डोज दिया गया। टीएमसी ने रोजाना 100 पंजीकृत वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना वैक्सिन देने का टारगेट सेट किया हैं। 

    केवल वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा लाभ

    मनपा कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा का कहना है कि ड्राइव इन टीकाकारण केंद्र की शुरुआत केवल 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू किया गया हैं। जिन वरिष्ठ नागरिकों ने कोरोना वैक्सिन का पहला डोज लिया है केवल उन्हीं वरिष्ठ नागरिकों को यहां दूसरा डोज दिया जा रहा है। इस केंद्र पर केवल वरिष्ठ नागरिकों को दूसरा डोज दिया जाएगा, जबकि अन्य कोई भी व्यक्ति इस केंद्र पर टीकाकारण का लाभ नहीं ले सकता।