Investigation campaign against liquor sellers, liquor satha, including two two wheeler seized

Loading

नवी मुंबई. नेरुल में एटीएम से पैसा निकालने के लिए आए एक वृद्ध व्यक्ति के कार्ड को बदलकर ठगने उसे दूसरा कार्ड दे दिया. इसके बाद इस ठग ने वृद्ध व्यक्ति के कार्ड का इस्तेमाल करके उसके खाते से 40 हजार रुपए निकाल लिए थे. जिसकी शिकायत वृद्धि ने सागरी एनआरआई पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया था. इस मामले में पुलिस ने अब ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नेरुल में रहने वाले एक 60 साल का व्यक्ति एटीएम से रुपए निकालने के लिए गया था. जहां मदद के बहाने एक अज्ञात व्यक्ति ने उससे उसका कार्ड ले लिया और इसके बाद कार्ड बदलकर उसे दूसरा कार्ड दे दिया. इस कार्ड देने के बाद अज्ञात व्यक्ति ने वृद्ध के बैंक खाते से कार्ड के द्वारा 40 हजार रुपए निकाल लिए थे. सीसीटीवी को खंगाल कर इस आरोपी को अब गिरफ्तार किया है.

सावधान रहने की अपील 

गौरतलब है कि नवी मुंबई पुलिस आयुक्तालय के तहत आने वाले क्षेत्रों में साइबर क्राइम बढ़ गया है. जिसमें एटीएम से पैसे निकालने की ठगी की तादाद सबसे ज्यादा है. ऐसे में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए नवी मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय कुमार ने नागरिकों से अज्ञात व्यक्ति को अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड का नंबर या जानकारी नहीं देने की अपील की है. साथ ही उन्होंने ने किसी भी व्यक्ति से एटीएम में पैसे निकालने के लिए मदद लेने से भी सावधान रहने के लिए कहा है.