Navbharat Bureau complained to District Magistrate of former councilor Navandar, strictly for buying mask of 400

नवी मुंबई. कोरोना लड़ाई लड़ने के लिए मनपा पर आर्थिक बोझ बढ़ने लगा है. जिसे कम करने के लिए मनपा आयुक्त ने मनपा क्षेत्र की कंपनियों से सहयोग की अपील की थी. जिसका सकारात्मक जवाब देते हुए कुछ कंपनियों ने कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए मनपा को 4 करोड़ से अधिक की मदद सामग्री दी है. गौरतलब है कि मनपा के क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण को बढ़ते देखते हुए आयुक्त अण्णासाहेब मिसाल ने मदद हासिल करने के लिए विशेष केंद्र शुरू किया था. इस केंद्र के द्वारा कंपनियों से संपर्क करके मदद के लिए समय-समय पर अपनी की जा रही थी. जिसका सकारात्मक जवाब देते हुए कुछ कंपनियों ने अपने सीआरएस फंड से कोरोना की रोकथाम के लिए मदद के रूप में मनपा को सामग्री खरीद कर दी है.

50 हजार डिस्पोजल मास्क मिले 

कोरोना से बचने के लिए एन 95 मास्क काफी महत्वपूर्ण है. जिसे ध्यान में रखते हुए कंपनियों ने मनपा को 12 हजार 500 एन 95 मास्क, 50 हजार डिस्पोजल मास्क, 10 हजार हैंड ग्लोवज, 60 हजार बोतल सैनिटाइजर मदद के रूप में दिया है. इसके अलावा कुछ कंपनियों ने फिनायल, सोडियम हायपोक्लोराइड आदि सामग्री दी है.

50 लाख से अधिक के उपकरण

कंपनियों के द्वारा मनपा को 5 बड़े वेंटीलेटर, 5 थर्मल स्कैनर, 13 कार्डियक मॉनिटर, 8 सीआईपीएपी मशीन, रिमोट मॉनिटर दिया गया है. इसके अलावा कुछ कंपनियों ने 7 हैवी मशीन वाशिंग,5 फ्रिज, 5 एससी, 10 टीवी, 5 वाटर प्यूरीफायर, 6 हज बेड शीट, 2 हजार 500 चददर, 2 हजार कंबल, 6 हजार तकिया के कवर आदि दिया है. 56 तकिया का कवर आदि को दिया है.