तूफान के साथ जोरदार बारिश, 83 पेड़ व डालिया गिरी

Loading

– 972 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया 

नवी मुंबई. निसर्ग चक्रवात की वजह से मनपा के तहत आने वाले क्षेत्रों में तूफानी हवा के साथ जोरदार बारिश हुई. जिसकी वजह से मनपा के क्षेत्र में 83 पेड़ों व उनकी डालियों के गिरने की घटनाएं हुई. इस तूफानी बारिश से प्रभावित हुए 972 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. जहां पर उनके रहने व खाने की व्यवस्था मनपा द्वारा की गई.

 मनपा क्षेत्र निसर्ग चक्रवात के दौरान तूफान के साथ बारिश होने की सूचना मनपा आयुक्त अण्णा साहेब मिसाल को 31 मई को मौसम विभाग से मिली थी. जिसके आधार पर उन्होंने इस चक्रवात से निपटने की सारी तैयारी की थी. मंगलवार की शाम से बुधवार की सुबह तक बेलापुर नेरुल व ऐरोली विभाग के 972 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम किया गया.

झोपड़ों के छप्पर उड़े

बेलापुर विभाग में कोंकण भवन के पास तूफान की वजह से दर्जनों झोपड़ों के छप्पर उड़ाने से यहां पर रहने वाले 500 लोग बेघर हो गए थे. जिन्हें मनपा के द्वारा सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. इस तूफान के दौरान पेड़ गिरने से कई घरों को भारी नुकसान हुआ. वहीं, कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुई. तूफानी बारिश के दौरान गिरे पेड़ों व उनकी डालियों को मनपा के दमकल विभाग के द्वारा हटाने का काम किया गया.

30.44 मिमी बारिश दर्ज

नवी मुंबई महानगर पालिका के क्षेत्र में बुधवार की सुबह में 8 बजे से लेकर शाम 5.30 बजे हवा के साथ बारिश होने का सिलसिला जारी रहा. इस दौरान मनपा के क्षेत्र में 31.44 मिमी बारिश दर्ज की गई. मनपा के आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार बेलापुर विभाग में 48.80 मिमी, नेरुल 46 मिमी, वाशी 30.40 मिमी, कोपरखैरने 32 मिमी व ऐरोली विभाग में 31.44 मिमी बारिश दर्ज की गई.