कोरोना में चोरी की घटनाएं बढ़ीं,  दो आटो रिक्शा चोर ले उड़े

मुंब्रा.  उपनगर मुंब्रा में कोरोना महामारी के प्रकोप के दौरान वाहन चोरी की घटनाएं बढ़ जाने से लोगों की परेशानी और भी बढ़ गई है. कौसा परिसर के अलग-अलग ठिकानों से दो  आटो रिक्शा चोरी हो जाने की घटना सामने आई है. जिसके चलते दो रिक्शा चालकों की रोजी-रोटी छीन गई है. लॉक डाउन से दो माह तक रिक्शा का आवागमन बंद रहने से वाहन चालक भी बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार पहली घटना अलमास कालोनी में हुई बताई गई है. वफा पार्क स्थित शबाना मंजिल नामक इमारत में रहने वाले इमरान तुपे रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं. दोपहर दो बजे के करीब इन्होंने अपना रिक्शा अलमास कालोनी मैदान में खड़ा किया था, जो करीब सवा दो घंटे के भीतर यानि सवा चार बजे के भीतर वहां से चोरी हो गया. काफी खोजबीन करने पर भी कोई सुराग नहीं लग पाया. इसके बाद इमरान ने रिक्शा चोरी होने की घटना को लेकर मुंब्रा  थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है.

दूसरी घटना रसीद कम्पाउंड में हुई. यहां की मकदूम मंजिल में रहने वाले चालक अख्तर अली शेख ने अपना आटो रिक्शा रात के समय करीब 9 बजे मिलेनियम हास्पिटल के पास खड़ा किया था, जो चोरी हो गया. इधर उधर पता करने पर भी कोई सुराग नहीं लग पाया. घटना को लेकर शेख ने मुंब्रा थाने में शिकायत दर्ज कराई है. उल्लेख नीय है कि पहले कांच तोड़कर वाहनों से कीमती सामान चोरी होने की घटनाएं ही सामने आती रही हैं, लेकिन अब वाहन ही चोरी हो जाने के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कुछ माह में डम्पर, कार, टेम्पो आदि वाहनों के चोरी होने की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन चोरों का सुराग नहीं लग पाया है.