Mumbai Rainsi: Many long distance trains canceled, local train services also affected, know full details
File

    ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) शहर में रात भर हुई भारी बारिश के कारण दीवार ढहने की कम से कम चार घटनाओं की सूचना मिली है। हालांकि इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन एक व्यक्ति के नाले में डूबने की आशंका है। नगर निकाय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि दीवार गिरने की एक घटना में चार ऑटो-रिक्शा क्षतिग्रस्त हो गए।

    उन्होंने बताया कि देर रात भारी बारिश के बाद ठाणे शहर में 18 जगहों और पास के मुंब्रा, भिवंडी और कल्याण शहरों में जलभराव होने की सूचना है। अधिकारी ने बताया कि शहर में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 12 घंटे की अवधि में 182.36 मिमी बारिश हुई। उन्होंने बताया कि शहर में आम्बेडकर रोड पर लबालब भरे नाले में 30 वर्षीय व्यक्ति के डूबने की आशंका है। उसे तलाशने का प्रयास किया जा रहा है।

    उन्होंने बताया कि कलवा के पारसिक नगर में एक आवासीय परिसर की दीवार और शहर में एक रिहायशी इमारत की दीवार गिर गई। इसी बीच, वागले एस्टेट इलाके में 15-20 फुट ऊंची दीवार के ढह जाने से चार ऑटो रिक्शा उसके नीचे दबकर क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा कलवा के आनंद नगर में एक नाले की दीवार ढह गई। उन्होंने बताया कि इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ है। एक प्रवक्ता ने बताया कि पास के पालघर जिले के वसई और अन्य इलाकों में जलभराव की सूचना है। अधिकारी ने बताया कि जिले में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 12 घंटे के दौरान 116.39 मिमी बारिश हुई।