मनपा आयुक्त ने किया एपीएमसी का दौरा

  • कोरोना की रोकथाम का लिया जायजा
  • कठोर कार्रवाई करने का दिया संकेत

नवी मुंबई. कोरोना की रोकथाम के लिए एपीएमसी की मंडियों में किस तरह से काम किया जा रहा है. इसका अवलोकन करने के लिए मनपा आयुक्त ने एपीएमसी की मंडियों का दौरा किया. इस दौरान मनपा आयुक्त ने एपीएमसी प्रशासन, व्यापारियों व माथाडी कर्मचारियों की संगठनों से कोरोना के संक्रमण की रोकथाम करने में सहयोग करने की अपील की. उन्होंने कहा कि कोरोना के रोकथाम के लिए नियमों का पालन करना जरूरी है. जो लोग इसका पालन नहीं करेंगे. उनके खिलाफ मजबूरन सख्त कार्रवाई करनी पड़ेगी.

वाशी स्थित एपीएमसी की मंडियों का दौरा करने के दौरान मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने मीडिया को बताया कि एपीएमसी में हर दिन लगभग 50 हजार लोग आते हैं. जिसमें से कुछ लोग मास्क नहीं लगाते हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं करते हैं. ऐसे  बेजवाबदार लोगों की वजह से कोरोना के संक्रमण से फैलने का खतरा बढ़ सकता है. जिसे रोकने के लिए उड़न दस्ते का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि इस बारे में एपीएमसी प्रशासन भी गंभीरता से काम करेगा. ऐसी उम्मीद है.

कोरोना को कंट्रोल करने में मिल रही सफलता 

मनपा आयुक्त बांगर ने बताया कि मौजूदा समय में मनपा के क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण को कंट्रोल करने में सफलता मिल रही है. एपीएमसी की मंडियों में एंटीजन व आरटी-पीसीआर टेस्ट करने का काम जारी है. मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों की वजह से इस संक्रमण की दूसरी लहर शुरू होने का खतरा पैदा हो सकता है. जिसे टालने के लिए मनपा के द्वारा अब नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी गई है.