बिजली बिल वृद्धि के विरोध में मनसे का आंदोलन

  • पुलिस की नहीं मिली थी अनुमति

ठाणे. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को गुरुवार को बिजली बिल वृद्धि के विरोध में निकाले गए मोर्चा की अनुमति नहीं होने के बावजूद जिलाध्यक्ष अविनाश जाधव और शहर अध्यक्ष रविन्द्र मोरे के नेतृत्व में मनसे ठाणे शहर कार्यालय परिसर से जिला कार्यालय तक मोर्चा निकालने का प्रयास किया.

इस दौरान नौपाड़ा पुलिस ने मनसे नेता अभिजीत पानसे और ठाणे-पालघर जिल्हाध्यक्ष अविनाश जाधव व रविन्द्र मोरे सहित अन्य कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. इस बीच पुलिस की अनुमति के बाद एक शिष्टमंडल  बढ़े बिजली बिल के संदर्भ में ठाणे जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर को निवेदन देकर अपना मोर्चा खत्म कर दिया.

बता दें कि राज्य में बढ़े बिजली बिल के विरोध में मनसे ने गुरुवार को ठाणे के कैडबरी जंक्शन से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय तक मोर्चा का आयोजन किया था लेकिन इसके पूर्व ही पुलिस ने मनसे के पदाधिकारियों को और मोर्चाकारियों को बुधवार की शाम ठाणे शहर ने धारा 149 के तहत नोटिस दिया था. लेकिन इस नोटिस को दरकिनार करते हुए गुरुवार को मनसे ने मोर्चा निकालने की तैयारी की थी. जबकि शहर के चौक और चौराहों पर कड़ा पुलिस बंदोबस्त लगा रखा था. लेकिन इसके बावजूद गुरुवार की सुबह तकरीबन 11 बजे मनसे के  जिल्हाध्यक्ष अविनाश जाधव के नेतृत्व में मोर्चा निकाला गया और बड़ी संख्या में मनसे के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान पुलिस ने कुछ कार्यकताओं को हिरासत में लिया और आधे घंटे कर बाद फिर छोड़ दिया.