कोरोना को कंट्रोल करने के लिए मॉल बंद करने का आदेश

Loading

  • मनपा कमिश्नर का अहम फैसला 

नवी मुंबई. मनपा के क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव की बढ़ती संख्या को देखते हुए, मनपा कमिश्नर ने 5 अगस्त से मनपा के क्षेत्र में शुरू किए गए सभी मॉल को बंद करने का आदेश जारी किया है. जिसके चलते 5 अगस्त को मनपा के क्षेत्र में शुरू हुए मॉल गुरुवार से फिर से बंद हो गए हैं. मॉल को बंद रखने का फैसला मनपा कमिश्नर ने कोरोना के संक्रमण को कंट्रोल करने के लिहाज से लिया है.

  गौरतलब है कि राज्य सरकार ने 5 अगस्त से सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना की रोकथाम के लिए जारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए मॉल को शुरू करने की अनुमति दी थी. जिसके आधार पर राज्य के अन्य हिस्सों की तरह ही नवी मुंबई मनपा के क्षेत्र में बने मॉल भी 5 अगस्त से शुरू खुल गए थे, लेकिन मॉल  में होने वाली भीड़ से कोरोना के संक्रमण को और फैलने का मौका मिल सकता है. इस बारे में गंभीरतापूर्वक विचार करने के बाद मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने 6 अगस्त से मॉल को फिर से बंद करने का आदेश जारी किया है.

अभी नियंत्रण में नहीं है कोरोना

 गौरतलब है कि मनपा के क्षेत्र में कोरोना पर अब तक पूरी तरह से कंट्रोल नहीं हो पाया है. जिसके चलते मनपा के सभी विभागों में कोरोना के हॉटस्पॉट बने हुए हैं. इन क्षेत्रों में मॉल में आने वाले लोगों की वजह से कोरोना विस्फोटक रूप धारण कर सकता है. जिसके चलते मनपा के द्वारा अब तक किए गए सारे प्रयासों पर पानी फिर सकता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए मनपा आयुक्त बांगर ने मॉल को बंद करने का आदेश जारी किया है.

 ग्राहकों को लुभाने का प्रयास

 5 अगस्त से मनपा के कोपरखैरने, वाशी, नेरुल, बेलापुर व घनसोली विभाग में मॉल शुरू किए गए थे. जहां पर ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक उपहार दिए जा रहे थे. नेरुल के सीवुड इलाके में बने एक मॉल में पहले दिन ही 3500 से अधिक ग्राहक पहुंच गए थे. जिसे देखकर इस मॉल के व्यवस्थापक खुश हो गए थे. लेकिन 6 अगस्त से मॉल को फिर से बंद करने का आदेश मनपा के द्वारा जारी किया गया. जिसके बाद मॉल के व्यस्थापक फिर से निराश हो गए हैं.