मुंब्रा प्रभाग क्षेत्र में सम्पत्ति कर और पानी बिल वसूली मुहिम जोरों पर

  • 168 पम्प जप्त,321नल खंडित
  • 6 घर और 6 दुकानें सील

मुंब्रा. संपत्ति कर (Property tax )और पानी का बिल (water bill ) न भरने वालों के खिलाफ मनपा प्रशासन की तरफ से जोरदार कार्रवाई की जा रही है. जिसके चलते लोगों की परेशानी बढ़ गई है. यह अभियान सभी प्रभाग क्षेत्रों में मनपा कमिश्नर डा. विपिन शर्मा (Commissioner Dr. Vipin Sharma)  के आदेश पर शुरू की गई है. उन्होंने संपत्ति कर और पानी बिल वसूली लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश हाल ही में अधिकारियों के साथ हुई बैठक में दिया है.

 साथ ही वसूली के लक्ष्य को पूरा करने में ढिलाई करने वाले अधिकारीयों के खिलाफ कार्रवाई का संकेत भी दिया है. जिसके तहत मनपा ने प्रभाग स्तर पर संपत्ति कर और पानी बिल वसूली की मुहिम तेज कर दिया है. 

दुकानें सील कर नोटिस जारी

मुंब्रा प्रभाग समिती के सहायक आयुक्त सागर सालुंखे ने मुंबा-कौसा परिसर में  संपत्ति कर और पानी बिल बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दिया है. बकायेदारों की दुकानें सील कर नोटिस जारी की जा रही है. इस मुहिम के अंतर्गत 321 नल कनेक्शन खंडित करके 41 पंप रूम सील किए गए और 168 मोटर पंप जब्त कर ली गई . इसके अलावा 6 घर और 6 दुकान के अलावा ठाकुर पाड़ा  परिसर में एक मदरसा को भी सील कर दिया गया .यह कार्रवाई संपति और पानी कर विभाग के अधिकारी नैनेस भालेराव और उनकी टीम द्वारा की गई.