एपीएमसी में कार्रवाई के नाम पर सुरक्षा रक्षक कर रहे धन उगाही

  • कार्रवाई करने की मांग

नवी मुंबई. वाशी स्थिति एपीएमसी की सब्जी, फल व आलू-प्याज की मंडी में माल लेकर आने वाले वाहन चालकों से मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के मामले में कार्रवाई करने का डर दिखाकर एपीएमसी के सुरक्षा रक्षक धन उगाही कर रहे हैं. इस तरह का आरोप वाहन चालकों व व्यापारियों द्वारा लगाया जा रहा है. धन उगाही करने वाले सुरक्षा रक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए यह मांग भी कुछ व्यापारियों के द्वारा एपीएमसी प्रशासन से की गई है.

गौरतलब है कि एपीएमसी की सब्जी, फल व आलू-प्याज की मंडी में रात में ही माल की आवक शुरू हो जाती है. इस दौरान जो वाहन चालक बगैर मास्क के पाए जाते हैं. उनके पास से एपीएमसी के सुरक्षा रक्षक दंड वसूलते हैं. सोशल डिस्टेंसिंग के मामले में भी इसी तरह की कार्रवाई यहां के सुरक्षा रक्षकों के द्वारा की जाती है. इस मामले में वाहन चालकों का कहना है कि मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर कार्रवाई करने वाले सुरक्षा रक्षक उन्हें इसकी रसीद नहीं देते हैं. जिसकी वजह से वाहन के मालिक इस बात का विश्वास नहीं करते हैं.

खुद की जेब भर रहे सुरक्षा रक्षक 

एपीएमसी की आलू-प्याज की मंडी में थोक में कारोबार कर रहे मनोहर तोतलानी के अनुसार एपीएमसी के सुरक्षा रक्षक कार्रवाई के नाम पर अपनी जेब भर रहे हैं. जिसके बारे में एपीएमसी प्रशासन से सुरक्षा रक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है. वहीं दूसरी ओर इस मामले में एपीएमसी प्रशासन का कहना है कि यदि कोई सुरक्षा रक्षक इस तरह का काम कर रहा है. तो वाहन चालक इसके बारे में लिखित रूप से शिकायत करें. जिसकी पुष्टि करने के बाद दोषी पाए गए सुरक्षा रक्षक के खिलाफ जरूरी कार्रवाई की जाएगी.