Strict lockdown in Kalyan rural area from 10 am to 7 am on May 15

    Loading

    ठाणे. ठाणे जिले (Thane District) के अंतर्गत आने वाले कल्याण ग्रामीण क्षेत्र (Kalyan Rural Area) में सख्त प्रतिबंध (Strict Restrictions) लगाए जाने के बावजूद कोरोना (Corona) का संक्रमण बढ़ रहा है और लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करते नजर नहीं आ रहे है। जिसे संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने आखिरकार सख्त लॉकडाउन (Strict Lockdown) लगाने का निर्णय लिया है। इस संदर्भ में उन्होंने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया हैं। 

    गौरतलब है कि ठाणे जिला की सीमा में आने वाले कल्याण ग्रामीण में लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाने का मामला प्रकाश में आया था। यही कारण है कि जहां जिले के अन्य महानगर पालिका और नगरपालिका क्षेत्र सहित अन्य जगहों पर कोरोना का संक्रमण कम हो रहा था तो वहीं कल्याण ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ रहा हैं। ऐसे में अब बढ़ते इस कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस लिया हैं। इस संदर्भ में जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने एक आदेश भी जारी किया हैं। 

    केवल क्लिनिक और मेडिकल शुरू रहेगा

    जिसमें उन्होने सोमवार 10 तारीख से लेकर 15 मई की सुबह 7 बजे तक सख्त लॉकडाउन जारी रहेगा। नार्वेकर ने अपने आदेश में लॉकडाउन की कालावधि में सिर्फ क्लिनिक और मेडिकल शुरू रहेगा। साथ ही किराना, सब्जी, फल, दूध डेअरी, बेकरी, मिठाई और अन्न पदार्थ की विक्री करने वाले अब सिर्फ होम डिलीवरी की सेवा ही शुरू रखने की अनुमति दी गई हैं।