‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ अभियान का प्रथम चरण सफल

नवी मुंबई. ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ अभियान के प्रथम चरण को सफल बनाने में नवी मुंबई मनपा को कामयाबी मिली है. राज्य सरकार के द्वारा 15 सितंबर 2020 से इस अभियान की शुरुआत की गई है. जिसके नवी मुंबई मनपा के द्वारा अपने क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य का सर्वेक्षण कराने के प्रथम चरण का काम पूरा किया गया है. प्रथम चरण के इस अभियान के तहत मनपा के क्षेत्र में 10 अक्टूबर 2020 तक 3 लाख 35 हजार 469 परिवारों के 10 लाख 53 हजार 896 लोगों के स्वास्थ्य का सर्वेक्षण किया गया है.

 गौरतलब है कि ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ अभियान को सफल बनाने के लिए उपायुक्त अभिजीत बांगर के मार्गदर्शन में कोरोना दूतों के 670 दस्ता बनाया गया है. हर दस्ते में 2 से 3 कोरोना दूत हैं, जो मनपा के क्षेत्र में हर दिन कम से कम 55 घरों में जाकर उसमें रहने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य का परीक्षण करने का काम कर रहे हैं. प्रथम चरण के समापन के बाद इस अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत 14 अक्टूबर 2020 से हुई है.

नागरिकों से सहयोग की अपील

‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ अभियान के तहत मनपा के क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच के साथ-साथ अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोगों के बारे में जानकारी भी कोरोना दूतों के द्वारा एकत्र की जा रही है. इस अभियान को प्रथम चरण में मिली इस अभियान को सफलता को देखते हुए मनपा कमिश्नर बांगर ने इसके दूसरे चरण को भी सफल बनाने के लिए मनपा के क्षेत्रों में रहने वाले नागरिकों से की है.