सड़क पर कचरा फेंकने वालों पर लगेगा 1 हजार रुपये दंड

मनपा आयुक्त पंकज आशिया ने जारी किया आदेश

भिवंडी. भिवंडी मनपा आयुक्त डा. पंकज आसिया पावरलूम नगरी भिवंडी को स्वच्छता अभियान अंतर्गत स्वच्छ-सुंदर भिवंडी की परिकल्पना को साकार किये जाने में जुट गए हैं. मनपा आयुक्त ने सोसाइटी संचालकों, होटल मालिकों, दुकानदारों को चेतावनी दी है कि अगर सड़क किनारे कचरा फेंका गया तो 1 हजार रुपये मनपा आरोग्य विभाग को दंड चुकाना पड़ेगा. शहर स्वच्छता संबंधी आयुक्त के कड़क फरमान से शहरवासियों के होश उड़ गए हैं.

भिवंडी पावरलूम नगरी में सड़क किनारे स्थित दुकानदार व सोसाइटी में रहने वाले लोग सड़क किनारे कचरा फेंक देते हैं, जिसके कारण गंदगी व बदबू से नागरिकों को गुजरना पड़ता है. अब इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सड़कों पर गंदगी फैलाने वाले होटल, दुकानदारों सहित  सोसायटी चेयरमैन, सचिव को कचरा नियोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मनपा आरोग्य उपायुक्त मारुती गायकवाड़ के अनुसार, पावरलूम कारखाना, सोसायटी व होटल के सामने गीला व सूखा कचरा जमा करने की व्यवस्था किये जाने हेतु निर्देश दिया है.

शहर स्वच्छता नियमों के अनुपालन कराए जाने हेतु स्वच्छता कर्मियों की टीम बनाई गई है जो समूचे शहर में घूम-घूम कर स्थिति का जायजा प्रतिदिन लेंगे और स्वच्छता आदेश की अवहेलना करने वालों पर जरूरी कार्यवाही को अंजाम देंगे. शहर स्वच्छता हेतु मनपा प्रशासन के आदेश की अवहेलना करने वालों से 1 हजार रुपये आर्थिक दंड 3 दिन में वसूला जाएगा. दंड राशि नहीं चुकाए जाने पर संबंधित प्रतिष्ठान सहित सोसाइटी संचालकों पर मनपा नियमों के तहत आवश्यक कार्यवाही की जाएगी. भिवंडी मनपा प्रशासन का प्रयास है कि 2020-21 में शहरवासियों के अप्रतिम सहयोग से भिवंडी मनपा शहर स्वच्छता के बेहतर प्रयाशों से प्रथम रैंक हासिल किए जाने वाली मनपा में शुमार हो सके.