YOGI

Loading

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रदेश में अब तक कोविड-19 के एक करोड़ 20 लाख से अधिक जांच किए जाने पर संतोष जताते हुए परीक्षण कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने का निर्देश दिया है । मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए हर स्तर पर सतर्कता और सावधानी बरतते हुए बचाव तथा उपचार के प्रभावी प्रबन्ध निरन्तर जारी रखे जाएं। एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री सोमवार को यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

योगी ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर पूरी सक्रियता से कार्य करे और कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए प्रचार-प्रसार के व्यापक अभियान द्वारा लोगों को निरंतर जागरूक किया जाए तथा इस सम्बन्ध में विभिन्न प्रचार माध्यमों के उपयोग साथ-साथ प्रमुख स्थानों पर लाउडस्पीकर स्थापित कर लोगों को जानकारी दी जाए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता तथा सेनिटाइजेशन के सम्बन्ध में वर्तमान में संचालित किए जा रहे विशेष अभियान के अन्तर्गत ग्रामीण और शहरी इलाकों में प्रभावी कार्यवाही की जाए।

सभी क्षेत्रों में साफ-सफाई एवं सेनिटाइजेशन के साथ-साथ एन्टी लार्वा रसायन का छिड़काव किया जाए। उन्होंने अभियान की गहन निगरानी किए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि अभियान में की जा रही कार्यवाही जमीनी स्तर पर दिखनी चाहिए। योगी ने आगामी पर्वों को ध्यान में रखते हुए बिजली की व्यवस्था सुचारु बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि दाल और सब्जी के मूल्यों को नियंत्रित रखने के लिए प्रभावी कार्यवाही करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि आम जनता को आवश्यक खाद्य सामग्री उचित मूल्य पर प्राप्त हो।(एजेंसी)