Former BJP MLA Maya Shankar Pathak seen beaten up in viral video, police investigation underway

वाराणसी: उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने रविवार को एक वीडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू की, जहां वाराणसी के पूर्व भाजपा विधायक माया शंकर पाठक (BJP MLA Maya Shankar Pathak) को उनके कॉलेज की एक लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में युवकों के एक समूह द्वारा पीटा गया। घटना के संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है।

पिंडरा के, सर्कल अधिकारी अभिषेक पांडे (Abhishek Pandey, Circle Officer, Pindra) ने कहा, “पुलिस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच कर रही है। इसमें शामिल किसी भी पक्ष से कोई शिकायत नहीं मिली है।”

वायरल वीडियो में, पाठक को एक कुर्सी पर बैठे और उसके कान पकड़े हुए दिखाया गया, जबकि पुरुषों के एक समूह ने उन्हें घेर लिया और चौबेपुर क्षेत्र में पीटते नज़र आ रहे हैं।

बाद में एक बयान में, पाठक ने दावा किया कि घटना को लोग राजनीति से प्रेरित थे और उन्होंने अभी-अभी एक लड़की को भगाया था जो उनके पास एक भाषण देने के लिए आई थी जो वह तैयार कर रही थी।

पाठक ने एक वायरल वीडियो में कहा, “लगभग आठ दिन पहले, छात्र मेरे पास एक भाषण के साथ आई थी जो वह 26 जनवरी के लिए तैयारी कर रही थी। मैंने यह कहते हुए उसे दूर कर दिया कि वह ऐसा नहीं कर सकती। इसके लिए, एक राजनीतिक पार्टी और जाति से जुड़े कुछ लोगों ने कल मेरी पिटाई की। यह राजनीति से प्रेरित था।”