corona
File Photo

लखनऊ/गांधीनगर. महामारी कोरोना वायरस पुरे देश में पैर पसार चुका है। लेकिन अभी कई राज्यों में कोरोना की रफ़्तार धीमी हो गई है। हालांकि, महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान और गुजरात में अचानक कोरोना की रफ़्तार फिर से बढ़ गई। इस महामारी से बचने के लिए राज्‍‍‍य की सरकारें अपने-अपने स्‍तर पर कई बड़े फैसले ले रही हैं। इसी बीच दिल्ली व राजस्थान के बाद अब उत्तर प्रदेश और गुजरात सरकार ने अपने राज्‍य में निजी लैब में आरटी पीसीआर (RT-PCR) टेस्ट के दाम घटा दिए है।

कीमत में कटौती के बाद, अब उत्तर प्रदेश में निजी लैब में कोविड-19 की आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए लोगों को 700 रुपये देने पड़ेंगे। वहीं निजी लैब द्वारा घर से सैंपल लेने पर टेस्ट के लिए 900 रुपये देने होंगे।

अभी तक कोविड-19 की टेस्ट करने के लिए 1600 रूपये देने पड़ते थे। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अफसरों संग बैठक में टेस्ट की दर पुनर्निर्धारित करने का निर्देश दिया था।

वहीं गुजरात सरकार ने भी कोविड टेस्ट की कीमत घटाई है। गुजरात में अब निजी लैब में कोविड-19 की आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए 800 रुपये देने पड़ेंगे। वहीं निजी लैब द्वारा घर से सैंपल लेने पर टेस्ट के लिए 1,100 रुपये देने होंगे। पहले इसकी कीमत 1,500 रुपये रखी गई थी। वहीं, निजी लैब द्वारा घर से सैंपल लेने पर टेस्ट के लिए 2,000 रुपये देने पड़ते थे।