hathras

Loading

लखनऊ: हाथरस मामले (Hathras Case) की जाँच को लेकर बनाई गई एसआईटी की जांच पूरी हो गई है. गृह सचिव भगवन स्वरुप की अध्यक्षता में बनाई गई समिति आज अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी (Yogi Aditynath) को सौंप सकती है। 

ज्ञात हो कि अलीगढ के हाथरस में 19 वर्षीया युवती की हत्या को लेकर पूरे देश में आक्रोश का माहौल है. विपक्षी दल लगातार मुख्यमंत्री और सरकार पर हमलावर है. जिसको देखते हुए पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी ने मामले की जाँच करने के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया था और एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था. 

100 से अधिक लोगो से पूछताछ 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले को लेकर एसआईटी ने 100 से अधिक लोगो से पूछताछ और उनके बयान लिया गया है. जिसमें पीडितके परिवार के साथ आरोपी के परिवार वाले भी है. इसी के साथ पुलिस और स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों से भी पूछताछ हुई है.

अधिकारियों पर गिर सकती है गाज 
सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार इस मामले से संबंधित कई अधिकारियों पर गाज गिर साक्ति है. एसआईटी मामले पर सही ढंग से काम नहीं करने को लेकर कुछ अधिकारियों को निलंबित करने की सिफारिश कर सकती है. बता दें कि जांच टीम के शुरुआती रिपोर्ट के बाद ही जिला एसपी समेत कई पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही की गई थी.