निलंबित सिपाही के सात डंपर जब्त

महोबा (उप्र). महोबा जिले में कबरई कस्बे के क्रशर व्यवसायी की गोली लगने से मौत मामले में निलंबित सिपाही अरुण यादव के पत्थर खनन में लगे सात डंपरों (छोटे ट्रक) को कबरई पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि महोबा जिले के कबरई की पत्थर खदानों में खनन कार्य में लगे बांदा जिले के फतेहगंज थाने में तैनात रहे और वर्तमान में निलंबित सिपाही अरुण कुमार यादव के परिजनों के नाम पंजीकृत सात डंपरों को कबरई पुलिस ने शनिवार को जब्त कर लिया है।

आगे की जांच चल रही है। बांदा के एक पुलिस अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया था कि सात सितंबर को कबरई थाने से स्थानांतरित होकर बांदा जिले के फतेहगंज थाने आया सिपाही अरुण यादव छुट्टी नियमों का उल्लंघन कर गायब है। छुट्टी नियमों के उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

अधिकारी ने बताया था कि यह कबरई के व्यवसायी इन्द्रकांत की मौत के मामले की जांच कर रही एसआईटी के रडार पर है और कबरई की पत्थर खदानों में उसके करीब 12 डंपर खनन कार्य में लगे हैं। गौरतलब है कि कबरई कस्बे के क्रशर व्यवसायी इन्द्रकांत की संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से हुई मौत मामले की जांच एसआईटी कर रही है।(एजेंसी)