death
Representational Pic

    बिजनौर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर (Bijnor) में एक पटाखा फैक्टरी (Crackers Factory) में रखे ज्वलनशील पदार्थ (Inflammable material) में विस्फोट (Explosion) हो जाने से वहां काम कर रहे पांच मजदूरों की मौत हो गयी। धमाके के सिलसिले में फैक्टरी संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है । पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह (Dharamveer Singh) ने बताया कि गुरूवार दोपहर जिले के बख्शीवाला गांव में एकांत में बने युसुफ (Yusuf) नामक व्यक्ति के मकान के कमरे में आतिशबाजी बनाने का काम चल रहा था। 

    उन्होंने बताया कि नौ मजदूर वहां पटाखे बना रहे थे तभी बारूद में आग लग गयी जो कमरे में फैल गयी। सिंह ने बताया कि घटना के बाद चार श्रमिक वहां से निकल गये, लेकिन पांच अन्य आग में घिर गये जिनकी झुलसने से मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि उनकी पहचान वेदपाल, चिंटू, प्रदीप, सोनू और ब्रजपाल के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया कि मरने वाले सभी मजदूर निकटवर्ती बुखारा के रहने वाले थे। 

    अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में पटाखा फैक्टरी संचालक युसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आग लगने की घटना के लगभग 20 मिनट के भीतर दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया। जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने बताया कि आतिशबाजी वैध लाइसेंस पर बनायी जा रही थी। उन्होने बताया कि आग लगने के कारण की गहनता से जांच करायी जा रही है।