सीएम योगी (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर लगातार जारी है। महाराष्ट्र (Maharashtra), दिल्ली (Delhi), यूपी (Uttar Pradesh) सहित कुछ राज्यों में कोविड का प्रकोप रोजाना बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव 2021 के बाद गांवों में कोविड (COVID-19) का संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। सूबे में कोरोना के मामले बड़ी तेजी से सामने आ रहे हैं। इसी के चलते एक बार फिर योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया है। 

    बता दें कि इससे पहले सरकार ने 10 मई तक लॉकडाउन को बढाया था। आज एक बार फिर इसे बढ़ा दिया गया है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा कि सूबे में में आंशिक कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक बढ़ाया गया है। 

    यूपी में फिर बढ़ा लॉकडाउन-

    गौर हो कि यूपी में लॉकडाउन के खिलाफ पिछले महीने तक सीएम योगी थे। लेकिन मामले लगतार बढ़ने से सरकार को लॉकडाउन का फैसला लेना ही पड़ा। अब मामले में थोड़ी कमी जरुर आयी है। जिसके बाद सरकार का मानना है कि कोरोना के हालात अब धीरे-धीरे काबू हो रहे हैं। इसलिए सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया है।

    गौर हो कि उत्तर प्रदेश में पहले 30 अप्रैल तक 3 लाख 10 हजार से अधिक सक्रिय केस कोरोना के थे। लेकिन बाद में लॉकडाउन लगाये जाने के बाद यह अब घटकर 2 लाख 54 हजार हो गए हैं। यही कारण है कि सरकार ने एक बार फिर इसे बढाया है।