gun
File Photo

प्रतापगढ़ (उप्र). उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (PratapGarh) जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शनिवार रात बदमाशों ने दो युवकों को गोली मार दी, जिसमें दोनों घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने संवाददताओं को बताया कि नगर कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ-वाराणसी हाइवे पर सराय बहेलिया गांव के निकट शनिवार रात हत्या के मुकदमे में सुलह नहीं करने पर अलीम (32) का मोटरसाइकिल सवारों ने पीछा कर गोली मार दी।

मोटरसाइकिल में पीछे बैठा उसका चचेरा भाई महफूज बाल बाल बच गया। उन्होंने बताया कि अलीम को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय ले जाया गया ,जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे प्रयागराज रेफर कर दिया। उन्होंने बताया कि घटना के वक्त अलीम शहर से रानीगंज थाने के मानापट्टी स्थित अपने घर लौट रहा था। गौरतलब है कि चार माह पूर्व महफूज के पिता की हत्या हो गयी थी जिसके नामजद आरोपी जेल में हैं, कुछ लोग मुकदमे में सुलह का दबाव बना रहे थे और आरोप है कि इससे मना करने पर उन लोगों ने अलीम को गोली मार दी। दूसरी घटना थाना लालगंज कोतवाली क्षेत्र की है।

उन्होंने बताया कि शनिवार रात संदीप सरोज (24) शौच के लिए निकला था कि दो नकाबपोश बदमाश उसका मोबाइल छीनने लगे और विरोध करने पर उन्होंने उसे गोली मार दी। उन्होंने बताया कि चीख पुकार सुनकर जब तक लोग पहुंचे बदमाश मोबाइल छीन कर फरार हो चुके थे। उन्होंने बताया कि गंभीर अवस्था में उसे जिला चिकित्सालय ले जाया गया ,जहां चिकित्सकों ने उसे प्रयागराज रेफर कर दिया। पुलिस दोनों घटनाओं की जांच कर रही है।