गाजियाबाद में Yellow, Black और White फंगस से संक्रमित मरीज की मौत

    उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद (Ghaziabad) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित और ब्लैक, व्हाइट, येलो फंगस (Yellow, Black and White Fungus) से ग्रस्त 59 वर्षीय एक मरीज की मृत्यु हो गयी। मरीज का उपचार कर रहे डॉक्टर ने शनिवार को इस बारे में बताया। शहर के राजनगर इलाके में हर्ष अस्पताल में आंख, नाक, गला (ईएनटी) रोग विशेषज्ञ डॉ बी पी त्यागी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘कुंवर सिंह का इलाज चल रहा था।

    लेकिन टॉक्सेमिया (खून का विषाक्त होना) की वजह से शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे उनकी मृत्यु हो गई।” डॉक्टर ने बताया कि सिंह शहर के संजय नगर से वकील थे और हाल में उन्होंने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उनसे संपर्क किया था। त्यागी ने कहा, ‘‘24 मई को एंडोस्कोपी जांच के दौरान उनमें ब्लैक और व्हाइट के अलावा येलो फंगस का भी पता चला था।”

    उन्होंने कहा कि उनके अस्पताल में मुरादनगर के 59 वर्षीय एक अन्य रोगी का भी इलाज चल रहा है, जिसमें येलो फंगस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘मुरादनगर के रहने वाले राजेश कुमार के मस्तिष्क के पास फंगस संक्रमण का पता चला। उनका आधा जबड़ा हटा दिया गया है।” उन्हें भी टॉक्सेमिया था, लेकिन संक्रमण का स्तर कम था। मरीज का अभी फंगस रोधी उपचार चल रहा है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, गाजियाबाद में कोरोना वायरस के 1,957 उपचाराधीन मरीज हैं और संक्रमण से अब तक 432 लोगों की मौत हुई है।