मिथुन और सिंह राशि वालें भूलकर भी न करें ये काम, जानें बाकी राशियों के लिए क्या हैं खास

    Loading

    नई दिल्ली : राशिफल हमें  हमारी दिनचर्या में क्या होने वाला है इसके बारें में बताता  है। पंचांग के अनुसार 08 जुलाई 2021, गुरुवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है। आज मासिक शिवरात्रि है। चंद्रमा वृषभ राशि में विराजमान है। नक्षत्र आज मृगशिरा है। शनि और गुरु ग्रह वक्री अवस्था में है. जानते हैं आज का भविष्यफल।

    मेष राशिफल (Aries Horoscope)

    आज आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जरूरत पड़ने पर परिवार वाले भी सहयोग के लिए खड़े रहेंगे। गायन या कला क्षेत्र में रुचि रखने वालों के लिए दिन शुभ रहेगा। राजनीति से जुड़े लोग खुद को और सक्रिय करने का प्रयास करें। नौकरीपेशा लोगों के ट्रांसफर की स्थितियां बन रही हैं, ध्यान रखें न नुकुर करना ठीक नहीं होगा। बड़े व्यापारी सोचा मुनाफा पाने में असफल हो सकते। मन हतोत्साहित न करें। युवा वर्ग कुसंगति से दूरी रखें। अधिक देर तक कंप्यूटर-मोबाइल पर काम करते हैं तो आंखों की केयर करें। संयुक्त परिवार में रहने वाले सहयोग की भावना बढ़ाएं। परिवार से दूर रहने वाले घर पर संपर्क साधे। 

    वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)

    आज सतर्कता में चूक से बड़े नुकसान से सामना हो सकता है। चाहे व्यक्तिगत काम हो या प्रोफेशनल हर जगह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का प्रयास करें। अगर नई नौकरी की तलाश में हैं या विदेशी कंपनी के लिए ट्राई कर रहे हैं तो दिन शुभ है। कारोबारियों के लिए दिन लाभकारी है। बड़े ग्राहक लाभ दिला सकते हैं।  नकारात्मक प्रवृत्तियों के शिकार युवाओं को खुद को प्रेरित करते हुए तत्काल बाहर आने की जरूरत है। अभिभावक छोटे बच्चों की एक्टिविटी पर ध्यान दें।  महामारी के खतरे को देखते हुए लापरवाही बिल्कुल ठीक नहीं। मानसिक तनाव से बचें। परिवार में बड़े भाई या पिता को अप्रत्याशित लाभ हो सकता है।

    मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)

    आज आपका आत्मविश्वास आपको सफलता दिलाएगा। कुछ भी चुनौतीपूर्ण दिखे तो सावधानी से टक्कर लें, घबराएं नहीं, अपनी योग्यता से आप ऐसी कठिनाइयों को आसानी से परास्त कर पाएंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए ज्ञान की कमी से प्रमोशन में बाधा बन सकती है। लोहे से संबंधित व्यापारियों के लिए सप्ताह मुनाफे से भरा रह सकता है। अधीनस्थों पर मामूली बातों पर तनाव न फैलने दे। कंपटीशन की तैयारी करने वाले विद्यार्थी शिक्षक से कम्युनिकेशन गैप न रखें। डेंगू-मलेरिया से बचकर रहें। फैटी लिवर की समस्या भी हो सकती है। घर में धार्मिक कार्यक्रम से मन प्रसन्न होगा। जीवनसाथी का वजन बढ़ रहा है तो थायराइड चेक करें। 

    कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)

    आज दिन की शुरुआत महत्वपूर्ण कार्यों के लिए अतिरिक्त परिश्रम के साथ होगी। दिन का अंत नई जिम्मेदारियों के साथ होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पाठ-पूजा में रुचि बढ़ेगी. आध्यात्मिक पुस्तकें आदि पढ़ने से मन हल्का होगा। ऑफिशियल काम-काज अगर बढ़ रहा घबराएं नहीं, विवेकपूर्ण निर्णय लाभकारी होंगे। विवाह से संबंधित सामानों और परिधान का बिजनेस करने वालों के लिए दिन उपयोगी रहेगा। युवा वर्ग परिवार के नियम कानून को बंधन नहीं समझना है, मल्टी टास्क के लिए भी तैयार रहें। स्वास्थ्य को लेकर महामारी के प्रति लापरवाही महंगा पड़ सकता है। परिवार में विवाह योग्य लोगों के रिश्ते पक्के हो सकते हैं। 

    सिंह राशिफल (Leo Horoscope)

    आप सभी महत्वपूर्ण कार्यों में परिश्रम दिखाएं। पूरा दिन जिम्मेदारी से भरा रहेगा। मित्र, पार्टनर, रिश्तेदार एवं समाज सेवा की भी जिम्मेदारियां आपके सिर आ सकती हैं। नौकरीपेशा लोगों को उच्चाधिकारियों से सीखने को मिलेगा और उन्नति के द्वार भी खुलेंगे। व्यापारी वर्ग कारोबार को आर्थिक बल देने के लिए लोन की प्लानिंग कर रहें हैं, तो दस्तावेज और ब्याज को पहले ठीक से टटोल लें। युवाओं को ज्यादा चीजों को सीखने की जरूरत है, वर्तमान में ग्रहों का सपोर्ट मिल रहा है। स्वास्थ्य में नसों से संबंधी दिक्कत के लिए अलर्ट रहें, हाइजेनिक रहते हुए पानी अधिक पीएं। पारिवारिक माहौल सुधरेगा, माता-पिता की सेवा करें।

    कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)

    आज दिन की शुरुआत कुछ चुनौतियों के साथ हो सकती है। परिश्रम और समर्पण के बूते सभी समस्याएं हल हो जाएंगी। अगर कोई आपसे मदद की उम्मीद लेकर आ रहा है तो खाली हाथ न लौटाएं। भूमि, वाहन या विवाह संबंधी काम से जुड़े लोगों को लोन प्लानिंग सफल रहेगी। ऑफिस में अच्छे प्रबंधन के कारण सम्मान पा सकेंगे। बिजनेस पार्टनर के साथ तालमेल बिगड़ा हो तो मनमुटाव से अच्छा होगा कि बातचीत कर समाधान खोजें। सेहत को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है। एसिडिटी की समस्या बढ़ने की आशंका है। बड़ी बहन या मां का स्वास्थ्य ठीक न हो तो सजग रहने की सलाह दें। 

    तुला राशिफल (Libra Horoscope)

    आज भाग्य के साथ कर्म का कॉम्बिनेशन आपको सबका चहेता बनाएगा। ऑफिस में भी उच्चाधिकारी और बॉस आपकी बातों का समर्थन करेंगे।महिला सहकर्मियों से अच्छी ट्यूनिंग रखनी होगी। मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे। इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री करने वाले व्यापारी मुनाफा कमाएंगे। कॉस्मेटिक कारोबार में भी अच्छा आर्थिक लाभ होगा। पूंजी और अधिक निवेश कर व्यापार बढ़ाएं। युवाओं को समय के साथ खुद को अपग्रेड करना होगा। अस्थमा के रोगी अलर्ट रहें। बच्चों की सेहत भी बिगड़ सकती है। शारीरिक गतिविधि वाले काम नहीं हैं तो योग-व्यायाम जरूरी है। काम से निकल रहे हैं तो मां के पैर छूकर ही घर से निकलें। 

    वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)

    आज के दिन संकीर्णता का भाव उपहास का पात्र बना सकता है। प्रतिरोधक क्षमता मजबूत बनाने के साथ मानसिक तौर पर कठोरता लाएं। स्वास्थ्य संबंधित मामलों में चिंता की जरूरत नहीं है, वर्तमान स्थितियों को देखते हुए कामकाज में कोई भी लापरवाही न होने दें। करियर शुरू करने जा रहे लोगों को फिलहाल बड़े पैकेज के लाभ आना नुकसानदायक हो सकता है। जो लोग पैतृक व्यापार में है, उन्हें बड़े निवेश से बचने की सलाह है। युवा वर्ग को समय बर्बाद करना नुकसानदायक होगा। स्वास्थ्य की स्थिति फिलहाल ठीक है, पर्याप्त मात्रा में पानी का उपयोग जारी रखें। घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। 

    धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)

    आज के दिन खुद को तकनीकी योग्यता से दक्ष बनाने का प्रयास करें। वर्तमान की स्थिति में पिछड़ रहे हैं तो खुद को अपडेट करते रहना जरूरी है। बड़े खर्च आपके लिए मानसिक तनाव का कारण बन सकता है। लोन, किस्त या दवाइयों के खर्च बढ़ेंगे। इंजीनियरिंग क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे।  बड़े प्रोजेक्ट पर काम करते हुए पूरी गंभीरता दिखाएं। फर्नीचर के बड़े व्यापारियों को मुनाफा मिलेगा।सेहत को लेकर भी सजग रहें, बड़ी चोट लगने की आशंका है। हाथ का विशेष ध्यान रखें।  विवाह आदि मामलों में तेजी की संभावना है। परिवारजनों के साथ विवाद में न पड़ें।

    मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)

    आज के दिन अनावश्यक खर्च आपका बजट खराब कर सकते हैं। छोटे-छोटे खर्च से काम चलाएंगे तो बड़ी से बड़ी मुश्किल समय के साथ खत्म हो जाएगी।  ऑफिस में सहकर्मियों और अधीनस्थों से बेहतर परिणाम के लिए उनकी समस्याएं सुलझाएं। व्यापार के लिए बुद्धि प्रखर है, लेकिन अति नैतिकता बिजनेस को आर्थिक नुकसान पहुंचाएगी। किसी के भरोसे व्यापार छोड़ना घातक हो सकता है। हानि-लाभ का अनुमान खुद कदम बढ़ाएं। युवा वर्ग पुरानी प्लानिंग गंभीरता से लागू करें। स्वास्थ्य में पैरों में सूजन या हीमोग्लोबिन में कमी हो सकती है। संतान को समय देना चाहिए, संतान छोटी है तो पढ़ाई लिखाई और भविष्य की प्लानिंग करें। 

    कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)

    आज के दिन जरूरी नहीं कि जैसा आप सोचते हैं वैसे ही विचार भी दूसरे व्यक्ति आपके लिए रखते हैं। तीखी वाणी दूसरों के सामने शर्मिंदा करा सकती है। जो लोग डिबेट आदि में हिस्सा लेते हैं, वह सामने वाले की बात पूरा सुनने के बाद ही प्रतिक्रिया दें। करियर में जल्दी-जल्दी उतार-चढ़ाव दिखेंगे।जो लोग एक्सपोर्ट-इंपोर्ट का काम करते हैं, उन्हें शुभ समाचार मिलेंगे. विज्ञापन की प्लानिंग के लिए समय सर्वोत्तम रहेगा। स्वास्थ्य में खानपान का विशेष ध्यान रखें। प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए पौष्टिक आहार  करें। सदस्यों के बीच अहंकार का टकराव नहीं होना चाहिए।  घर या प्लाट की प्लानिंग कर सकते हैं। 

    मीन राशिफल (Pisces Horoscope)

    आज के दिन संपर्कों को सक्रिय रखने का प्रयास करते हुए आजीविका के क्षेत्र में विस्तार करने की जरूरत है। साहस और पराक्रम में कोई कमी न लाएं, योग्यता पर पूरा भरोसा करें। कुछ परेशानियां सामने आएंगी, लेकिन पूरी तरह निपट सकेंगे। कामकाज में पेंडिंग काम समय रहते निपटाएं। व्यापारी वर्ग टैक्स चोरी आदि से बचें। सरकारी नियमों का कड़ाई से पालन करें। युवाओं को ग्रुप डिस्कसन से लाभ मिलेगा। मित्रों से फोन या घर में सभी से बातचीत करें।  सेहत को लेकर गर्भवती महिलाएं सजग रहें। परिवार में छोटी-छोटी बातों पर बहस न हो, इसके लिए सतर्क रहें, छोटे सदस्यों का ध्यान करें।