Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    इंसानों में आपने पक्की दोस्ती (Friendship) देखी होगी। हमेशा से हमें एक सच्चे दोस्त की जरूरत होती है। जो हमारे मुश्किल वक्त में हमारा साथ दे हमारे काम आये। दोस्त हमारी जिंदगी में बहुत जरुरी होता है। कहते है न हर एक दोस्ती जरूरी होता है। जानवरों में भी दोस्ती इतनी ही जरूरी होती है। उनके लिए भी दोस्ती की अहमियत है। जब कोई नहीं साथ देता है तो दोस्त काम आता है। दोस्ती पर कई फ़िल्में भी बनी है। ऐसे ही दोस्ती की मिसाल दी है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया(Social Media) पर वायरल हो रहा है।

    जानवरों के बीच की इस दोस्ती की सभी लोग तारीफ कर रहे है। वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है कि कछुए (Tortoise) के लिए पलट जाना कितना दुखदायी होता है। अगर वो पलट गया तो खुद सीधा नहीं हो सकता और ऐसी हालत में वो बिलकुल लाचार हो जाता है। इसलिए कोई भी कछुआ पलट जाने पर आपातकालीन स्थिति में आ जाता है। ऐसे ही हालातों में जब एक बड़ा कछुआ फंस गया तो छोटे कछुए ने कैसे पीठ लगाकर उसकी मदद की, और फिर सीधा हो जाता है।

    कछुए ने तो दोस्ती की मिसाल कायम कर दी है। लोग इस कछुए की तारीफ कर रहे है। इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि थैंक यू। वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। वीडियो पर लोग जमकर कमेंट कर रहे है।