Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    जंगलों (Forest) से सांप के रिहायशी इलाकों में सांप के घुसने के कई मामले सामने आते रहते है। सोशल मीडिया (Social Media) पर सांप को गांव से रेस्क्यू करके सांप (Sanke) को निकालने के कई वीडियो और तस्वीरें वायरल (VideoViral) होती रहती है। इन दिनों गांव में किंग कोबरा के घुसने से गांव में खलबली मच गई। उसे भी हैरानी के बात यह है कि किंग कोबरा सांप (King Cobra Sanke) अकेले नहीं बल्कि उसके 26 बच्चे गांव में घुस गए। जिसे देखकर पूरे गांव में हड़कंप मच गया।

    बता दें कि यह घटना उड़ीसा (Odisha) के कालाहांडी जिले की है। हैरान करने वाली बात यह कि इस घटना में एक ही घर में  एक मदर कोबरा और उसके 26 बच्चे देखे गए। इसकी जनवरी वन विभाग को दी गई। जिसके बाद वन विभाग ने मदर कोबरा सांप और उसके बच्चों को रेस्क्यू किया। इस रेस्क्यू में कालाहांडी वन विभाग के सांप बचावकर्ता बीरेंद्र कुमार साहू कहते हैं, “कोबरा मां के साथ सभी 26 बच्चों को सुरक्षित और प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया है।”

    इसकी तस्वीरें ANI ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। लोग वन विभाग की रेस्क्यू टीम को धन्यवाद दे रहे है। वीडियो पर यूजर्स जमकर कमेंट कर रहे है। यूजर्स का कहना है कि उन्हें इस काम के लिए सम्मानित किया जाना चाहिए।