मासूम बच्चों की हो रही थी रेस, वायरल वीडियो देखकर नहीं थमेगी हंसी

    नई दिल्ली : रोजाना सोशल मीडिया पर नए- नए वीडियो आते रहते कुछ तो इतने प्यारे होते है, जिन्हे बार-बार देखने का दिल करता है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपको उस मासूम बच्चे पर खूब प्यार आएगा साथ ही आपकी हंसी थमने का नाम नहीं लेगी। ऐसे वीडियो देखकर थोड़े देर के लिए ही सही हम अपनी परेशानी भूल कर जीभर हस लेते है। 

    वीडियो देख बनेगा आपका दिन 

    बचपन कितना मासूम होता है ये छोटे बच्चों को देखकर समझा जा सकता है। छोटे बच्चे सयाने नहीं होते और मासूमियत से भरे बच्चे नहीं जानते नियम कैसे बनाए और फॉलो किए जाते हैं। वो बस ये जानते हैं कि फन करना है। उनकी मासूमियत भरी हरकत परेशान से परेशान आदमी तक के चेहरे पर मुस्कान ले आती हैं। ऐसा ही एक शानदार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोगों को वीडियो में दिखाए गए बच्चे पर प्यार आ रहा है।

    इस वीडियो को भारतीय वन सेवा में कार्यरत सुसांत नन्दा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। सुसांत ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है – Innocence is a kind of insanity

     

    रेस में उल्टी दिशा में भागा बच्चा

    वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक मैदान में छोटे बच्चों की रिले रेस चल रही है। बच्चों की एक टीम भागती है और दूसरे बच्चों को बेटन पकड़ानी है जिसे लेकर फिर उन बच्चों को दौड़ लगानी है।सब तैयार हैं..लेकिन बेटन हाथ में आते ही बीच में खड़ा एक बच्चा उल्टी दिशा में दौड़ लगा देता है। रेस का आयोजन करने वाले लोग हंसते हुए उसके पीछे भागकर उसे रोकने की कोशिश करते हैं लेकिन वो भागता रहता है।

    वायरल वीडियो को लोगों ने खूब किया पसंद

    बच्चों की मासूमियत से भरा ये वीडियो काफी देखा जा रहा है। इसे अभी तक 24 हजार बार देखा जा चुका है। 2 हजार 700 लोगों ने इसे लाइक किया है और करीब साढ़े चार सौ लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट्स किए हैं। लोगों ने वीडियो की तारीफ में पुल बांध दिए हैं। एक यूजर ने लिखा है -आज में मानसिक तनाव में था, लेकिन इस वीडियो को देखकर मेरा तनाव छूमंतर हो गया। एक यूजर ने लिखा है – बच्चे बहुत लाजवाब होते हैं। बचपन बहुत ही कीमती है। एक यूजर ने लिखा है – ये बच्चा ऊषा पीटी है। एक यूजर ने लिखा है – यही तो बचपन की कला है, आप उसकी नादानियों पर भी हंस पड़ते हो। एक यूजर ने लिखा है -ऐसे भाग कर भी बच्चा सर्कल तो पूरा कर ही लेगा।