Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    शेर को जंगल का राजा कहा जाता है। इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें बंगाल टाइगर (Bengal Tiger) के पीछे एक गैंडा (Rhinoceros) पड़ गया और उसे डरकर टाइगर भाग रहा है। इंटरनेट पर जानवरों से जुड़े कई वीडियो वायरल होते रहते है। जो लोगों को खूब पसंद आते है। फोटोग्राफर को ऐसी फोटो और वीडियो लेने के लिए बहुत ही लंबा इंतजार करना पड़ता है। वैसे ही इस नजारे को कैमरे में कैद करने के लिए  फोटोग्राफर बिश्वजीत को आधे घंटे तक इंतजार करना पड़ा। आये दिन वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी (Wildlife Photography) की तस्वीरें वायरल होती रहती है।

    यह वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। बता दें कि 5 साल के एक फोटोग्राफर ने जब गैंडे और रॉयल बंगाल टाइगर की मुठभेड़ का दुर्लभ नजारा शेयर किया है। वीडियो में आप देख सकते है कि एक गैंडा (मादा) बंगाल टाइगर का पीछा कर रहा है। लेकिन टाइगर फुर्ती के साथ पानी से निकलता है और जंगल में किसी जगह पर गुम हो जाता है। इस तरह का नजारा बहुत ही कम देखने के लिए मिलता है। यह वीडियो भी वायरल होने के बाद लोग इस वीडियो की जमकर तारीफ कर रहे है। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर @b32605669 से शेयर किया गया है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Bishwajit Chetry (@b32605669)

    वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कर रहे है। वीडियो को देखकर यूजर ने कमेंट में लिखा है कि जंगल की दुनिया कितनी रोमांचकारी है, इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है। दूसरे ने कहा है कि सच में ऐसे नजारे बेहद कम देखने को मिलते हैं।