Picture Credit: Instagram
Picture Credit: Instagram

    सोशल मीडिया (Social Media)  पर कुछ दिन पहले धर्मशाला (Dharamshala) से एक छोटे बच्चे का आये पर्यटकों (Tourists) को मास्क (Mask) न पहनने पर डंडे से मारने का वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हुआ था। इस छोटे से बच्चे के समझदारी की सभी ने खूब तारीफ की। यह बच्चा लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। बच्चा अपने माता-पिता की मदद करने के लिए गुब्बारे बेचता है। इस वायरल वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है इस नन्हे बच्चे को धर्मशाला की सड़कों पर लोगों से मास्क पहनने के लिए कहते हुए देखा गया।

    उसके पास पहनने के लिए जूते भी नहीं हैं। इन लोगों के मुस्कुराते हुए चेहरे देखें। यहां कौन पढ़ा-लिखा है और कौन अशिक्षित है? वायरल होने वाले बच्चे का नाम अमित है। अमित ने बताया कि “मैं पुलिसकर्मियों को लोगों से मास्क का इस्तेमाल करने के लिए कहता देखता हूं. इसलिए, मैंने सोचा कि मुझे भी ऐसा करना चाहिए, क्योंकि लोग प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे थे।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Dharamshala Triund Mcleodganj™ (@dharamshalalocal)

    अमित की यह समझदारी देखकर पुलिस ने उसे सम्मानित करते हुए एक पहाड़ी टोपी, नाश्ता और एक एनर्जी ड्रिंक भेंट की। अमित और उसके भाइयों को लोगों ने जूते और कपड़े उपहार दिए।

    देश भर से लोगों ने अमित की पढाई के लिए फंड देने की पेशकश की है। अमित ने इंस्टाग्राम लाइव वीडियो में बताया कि वह एक पुलिस कर्मी बनाना चाहता है।