महिला आग के गोले खाकर कर रही थी कोरोना को ख़त्म, IPS बोले- ‘कोरोना से बचने का आखिरी उपाय’- देखें Video

    Loading

    देश में कोरोना संक्रमण (Corona virus) की दूसरी लहर अब घातक होती जा रही है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ‘सिस्टम’ से लेकर आम इंसान खुद को बेबस महसूस कर रहे हैं।अस्पतालों में जगह कम पड़ गई है। कम पड़ गई है। आलम ये है कि मरीजों को बेड ही नहीं मिल रहे हैं। और अगर बेड मिल भी जा रहे हैं, तो ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है। नतीजा ये हो रहा है कि ऑक्सीजन की कमी से लोग बेमौत ही मारे जा रहे हैं। 

    प्रशासन लोगों को सलाह दे रही है कि , घर पर ही रहकर खुद को कूरना से बचाएं रखे। कोरोना लक्षण दिखाई दे रहे हैं,इलाज कराएं। डॉक्टर लोगों को सलाह दे रहे हैं कि अगर आपके घर में किसी के अंदर भी कोरोना के लक्षण दिखाई दें या फिर अगर नहीं भी है, तो कुछ उपायों से आप कोरोना से खुद को बचा सकते हैं। सभी के घरों में लोग इन दिनों कोरोना से बचने के लिए गर्म पानी का भाप ले रहे हैं, गर्म दूध में हल्दी मिलाकर पी रहे हैं, गार्गल कर रहे हैं। गर्म पानी पी रहे हैं।

    इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला कुर्सी पर बैठी है और उसके सामने प्लेट में कुछ रखा है, जो आग के गोल जैसा दिख रहा है. वीडियो में आप देखेंगे कि महिला चम्मच से उठाकर इन आग के गोलों को एक-एक करके खा रही है। 

    आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, ‘भाप लेने के बाद, नमक के पानी से गार्गल करने के बाद, हल्दी वाला दूध पीने के बाद, हर रोज गर्म पानी पीने के बाद, यही आखिरी उपाय बचा रह गया है। कोरोना जिंदा भस्म हो जाएगा’। आगे उन्होंने ये भी लिखा है कि आप लोग ऐसा करने की कोशिश न करें, केवल वैक्सीन लगवाएं”।