Picture Credit: Facebook
Picture Credit: Facebook

    हैदराबाद: सोशल मीडिया (Social Media) पर डिलीवरी बॉय (Delivery Boy) को लेकर कई दिल छू जाने वाली तस्वीरें वायरल होती रहती है। डिलीवरी बॉय आंधी तूफान और तेज बारिश में भी अपना आर्डर (Order) समय पर पहुंचाते है। एक बार फिर डिलीवरी बॉय को लेकर सोशल मीडिया पर दिल छू जाने वाली तस्वीर वायरल हो रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 14 जून की रात करीब 10.30 बजे, हैदराबाद (Hyderabad) के किंग कोटी इलाके में रहने वाले रोबिन मुकेश (Mukesh) ने Zomato पर एक ऑर्डर प्लेस किया।  डिलीवर करने की जिम्मेदारी ‘जोमैटो’ के डिलीवरी एग्जीक्यूटिव मोहम्मद अकील (Delivery Executive Mohd Aqeel Ahmed) अहमद को मिली। करीब 20 मिनट में अकील ऑर्डर लेकर मुकेश की लोकेशन पर पहुंच गए।

    मुकेश, ऑर्डर लेने पहुंचे तो वह अकील को देखकर हैरान रह गए क्योंकि वह खाना डिलीवर करने साइकिल से पहुंचा था। 9 किलोमीटर की दुरी सिर्फ 20 मिनट में तय की यह देखकर वह हैरान हो गए और अकील की तस्वीर खींची और उसकी तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की और एक लेख लिया। लोगों  ने इस पोस्ट पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दर्ज की और अकील के लिए कुछ करना चाहिए। लोगों की प्रतिक्रिया आने के बाद मुकेश ने अकील को बाइक देने के बारे में सोचा और उसने अपने साथियों के साथ मिलकर फंड जुटाने के लिए अभियान शुरू किया और महज 10 घंटो में 60 हजार रूपये जमा हो गए। मुकेश ने जब अभियान को रोकने का सोचा तब तक फंड में 73 हजार रूपये जमा हो गए थे। इसलिए मुकेश ने बाकि पैसों से अकील की कॉलेज फीस भरने का सोचा।

     

    मुकेश ने अकील को बाइक दी और उसकी तस्वीर 18 जून को फेसबुक पर पोस्ट कर लिखा कि ‘हैल्लो दोस्तों, जैसा कि हमने वादा किया था, हमने अकील को हेलमेट, रेनकोट, मास्क पैकेट और सैनिटाइजर के साथ TVS XL बाइक की चाबी सौंप दी है। इस बाइक की कीमत लगभग 65 हजार रुपये है।21 साल का मोहम्मद अकील अहमद थर्ड ईयर इंजीनियरिंग स्टूडेंट है। वह पिछले एक साल से जोमैटो के साथ काम कर रहा है। अकील ने बताया कि उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इसलिए साइकिल से ही ऑर्डर डिलीवर करता है, और इसका आदि हो चुका है। हालांकि, अब आकील बाइक मिलने से काफी खुश है। साथ ही, वह मुकेश व मदद करने वाले अन्य लोगों का शुक्रगुजार भी, इन दिनों यह तस्वीरें लोगों का दिल जीत रही है। इस तस्वीर पर लोग जमकर शेयर और कमेंट कर रहे है।