PIC: @ADGZonPrayagraj/Twitter
PIC: @ADGZonPrayagraj/Twitter

    Loading

    प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक 12 साल का बच्चा एक दिन के लिए एडीजी (Additional DG) बना है। इस बच्चे का नाम हर्ष दुबे है और वह कैंसर (Cancer Patient Harsh Dubey) से ग्रसित है। इसी वजह से प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) ने इस बच्चे को रविवार को एक दिन के लिए प्रयागराज अंचल का अतिरिक्त महानिदेशक बनाकर उसको ये सम्मान दिया गया है। 

    दरअसल, एडीजी (Prayagraj Zone) प्रेम प्रकाश (ADG Prem Prakash) ने कैंसर पीड़ित नाबालिग लड़के का मनोबल बढ़ाने के लिए यह नेक काम किया है। एडीजी प्रेम प्रकाश ने हर्ष को एक बॉडी किट भी गिफ्ट में दिया। इन सबमें दिलचस्प बात ये रही कि, हर्ष ने एडीजी की कुर्सी पर बैठने के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में पूछा और वहां मौजूद दस्तावेजों को भी देखा। सोशल मीडिया पर “छोटे एडीजी” की तस्वीर भी शेयर की गई है। 

    इतना ही नहीं, हर्ष के ADG बनने पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें एडीजी बनाने पर सलामी भी दी। सोशल मीडिया पर हर्ष की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। साथ ही यूपी पुलिस की जमकर तारीफ भी की जा रही है। इस नेक काम के लिए प्रयागराज पुलिस को काफी सरहाया जा रहा है। इस तस्वीर को @ADGZonPrayagraj ने ट्विटर पर शेयर किया है। 

    बता दें कि, छोटे ADG हर्ष के पिता संजय दुबे प्रयागराज में ही ई-रिक्शा चलाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं। जब उन्होंने अपने बेटे हर्ष को एडीजी की कुर्सी पर बैठे देखा, तो उनके पास अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं थे। संजय ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और उनके बेटे हर्ष (Harsh Dubey) का इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम को अपने बेटे को इतनी अधिक पॉजिटिव वाइब्स देने के लिए धन्यवाद दिया है।