लॉटरी में जीते 2 करोड़ रुपये, पैसों के लिए दो देशों की पैदल यात्रा, फिर जो हुआ…

    Loading

    नई दिल्ली: किस्मत खुलने में देर नहीं लगती, कब किसकी किस्मत चमक जाए कोई नहीं बता सकता, ठीक वैसे ही किस्मत कब मुंह फेर दे ये भी कोई नहीं जानता। ऐसा ही कुछ एक शख्स के साथ हुआ है। जी हां दरअसल इस शख्स के साथ हुआ कुछ ऐसा की इस शख्स को 2 करोड़ की लॉटरी लग गई लेकिन इससे उसकी किसमत तो चमकी नहीं बल्कि उसे किस्मत ने धोका दे दिया। आइए जानते है आखिर ये कैसे हुआ… 

    ये है माजरा.. 

    आपको बता दें कि यह मामला अल्जीरिया का है, जिसे जानकर सब हैरान हैं। वहां पर एक शख्स ने बंपर लॉटरी जीती, लेकिन वो पैसे पाने की जगह धक्के खा रहा है, और मुसीबतों का सामना कर रहा है। दरअसल हुआ ये कि इस शख्स ने लॉटरी तो जीत ली लेकिन इसका बैंक अकाउंट नहीं था। आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अल्जीरिया के एक शख्स ने बेल्जियम में स्क्रैच कार्ड खरीदा। जिसमें उसकी दो करोड़ की लॉटरी लग गई। वो काफी खुश था, वो किसी तरह बेल्जियम पहुंचा और लॉटरी दफ्तर में जाकर अपना टिकट दिखाया, लेकिन कंपनी ने उसे पैसा देने से इनकार कर दिया, क्योंकि उसके पास वहां का बैंक अकाउंट नहीं था। इस वजह से शख्स धक्के खा रहा है।

    दोस्त के साथ हुआ कांड 

    जिअसे लॉटरी कंपनी वालों ने बैंक खाता  लिए कहा तो शख्स बैंक खाता खुलवाने पहुंचा, लेकिन उसके पास स्थानीय पता नहीं था, जिस वजह से वो खाता नहीं खुलवा पाया। मामला 2 करोड़ रुपये का था, ऐसे में लॉटरी वाले उसे कैश भी नहीं दे सकते थे। इसके बाद शख्स के दिमाग में नया आइडिया आया। उसने अपनी जगह पर अपने एक दोस्त को लॉटरी लाने के लिए भेजा, जिसके पास सारे दस्तावेज मौजूद थे। दूसरा आदमी लॉटरी टिकट लेकर ब्रुसेल्स में लॉटरी के हेडक्वार्टर पहुंचा, लेकिन उसके साथ एक नया कांड हो गया। वह भी बहुत ही अनोखाथा।

    कोर्ट में पहुंचा मामला 

    इस सब मामलों के बाद कोर्ट में जमा हुआ टिकट लॉटरी अधिकारियों की शिकायत पर लॉटरी जीतने वाले शख्स के दोस्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके ऊपर चोरी का शक जताया गया था। हालांकि बाद में लॉटरी विजेता ने सारी सच्चाई बताकर उसे छुड़ा लिया। अब एक नई मुसीबत आ गई थी, क्योंकि लॉटरी वाला कार्ड कोर्ट में जमा हो गया था। कोर्ट में लॉटरी कंपनी ने साफ कहा कि जब तक वो शख्स स्थानीय पते से नया खाता नहीं खुलवा लेता, वो पैसे नहीं दे सकते हैं। ऐसे कर शख्स की लॉटरी लग कर किस्मत तो खुल गई लेकिन उसके साथ ही चंद पलों में किसमत ने धोखा दिया।