Image-Twitter-@sirajnoorani
Image-Twitter-@sirajnoorani

Loading

नई दिल्ली: राष्ट्र प्रेम सर्वोपरि है। ऐसे में राष्ट्र के सम्मान को अगर ठेस पहुंची है तो उसे कतई नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। जी हां दरअसल सोशल मीडिया पर कोलकाता का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें दो लड़कियां हाथ में सिगरेट लिए और हसते- हसते राष्ट्रगान गए रहे है। ऐसे में अब  पश्चिम बंगाल में बैरकपुर साइबर सेल ने राष्ट्रगान का अपमान करने के एक मामले में दो लड़कियों के खिलाफ FIR दर्ज की है। आइए जानते है पूरा मामला क्या है।

कार्रवाही की मांग 

आपको बता दें कि साइबर सेल ने रविवार को जिस वायरल वीडियो के आधार पर इन लड़कियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है उसमें वे धूम्रपान करते हुए राष्ट्रगान गा रही थीं।ऐसे में अब वीडियो वायरल होने के बाद कलकत्ता हाईकोर्ट के एक वकील सहित कई सोशल मीडिया यूजर्स ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

मामले की जांच शुरू 

इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए मामले में जांच शुरू की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर आलोक राजोरिया ने मामले में जानकारी दी। इस बारे में उन्होंने बताया कि मामले की जांच शुरू हो गई है। फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट के बारे में जरूरी जानकारी इकट्ठी की जा रही है।

मनोरंजन के उद्देश्य से…

उन्होंने आगे यह भी कहा है कि जांच के बाद जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, यह भी पता चला है कि वीडियो वायरल होने और लोगों द्वारा कार्रवाई की मांग किए जाने के बाद लड़कियों ने वीडियो को फेसबुक से डिलीट कर दिया । साथ ही फेसबुक पर लाइव आकर उन्होंने इसे मात्र मनोरंजन के उद्देश्य से किया गया काम बताया। वहीं, पुलिस ने कहा कि वीडियो को कलेक्ट कर लिया गया है। अब देखना होगा कि राष्ट्रगीत ला इस तरह अपमान करने पर इन लड़कियों को क्या सजा मिलती है।