File Photo
File Photo

    बिहार: हर कोई चाहता है कि वह बिना कुछ किये रातों-रात अमीर बन जाये। अगर सोचो ऐसा हो जाये कि रातों-रात आपके अकाउंट में करोड़ों रूपये आ जाये, तो क्या होगा? जाहिर सी बात है कि यह सुनकर ही आपके होश उड़ जाएंगे। लेकिन इन दिनों बिहार (Bihar)  से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां बिहार के दो छात्रों के खाते में 960 करोड़ रुपये आए है और यह खबर आग की तरह फैल गई।

    जैसे ही लोगों को इस बारे में पता चला सभी लोग अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करने के  बैंक के बाहर लंबी लाइन लगाकर खड़े हो गए। बैंक के बाहर लोगों की लंबी लाइन लगी हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकार स्कूली छात्रों को स्कूल ड्रेस के लिए उनके खाते में पैसे भेजती है। छात्र इस राशि का पता लगाने के लिए आजमनगर थाना क्षेत्र के पस्तिया गांव के दो स्कूली बच्चे एसबीआई (SBI) के सीएसपी सेंटर पहुंचे। 

    छात्रों ने अपने अकाउंट बैलेंस की जानकारी का पता चल की उनके खाते में करोड़ो रूपये जमा हुए है। छात्रों के अकाउंट की जमा राशि को देखकर सभी लोग चौंक गए। बैंक कर्मचारियों के होश उड़ गए। दो छात्र इनमें से छात्र गुरुचन्द्र के अकाउंट में 60 करोड़ से अधिक और असित कुमार के अकाउंट में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि जमा थी।

    इस मामले की सुचना  बैंक के अधिकारीयों को दी गई। जिसके बाद अधिकारीयों ने खाते से कोई भी ट्रांजेक्शन पर रोक लगा दी है और कहा है कि  इस मामले में जांच की जा रही है।