dead body
File Photo

Loading

नई दिल्ली : मौत (Death) एक ऐसा कड़वा सच है जिसे हर किसी की जिंदगी में एक दिन आना ही है। हर किसी को मौत का सामना एक दिन करना ही पड़ता है, लेकिन फिर भी हर किसी की हजारों ख्वाहिशें होती हैं। जिसे वो अपने अंतिम दिन से पहले पूरा करना चाहता है। मगर एक शख्स की अंतिम इच्छा (Last Wish) ने तो दुनियाभर के लोगों को सोच में डाल दिया है।

अक्सर आपने देखा या सुना होगा कि जब भी किसी को अपने मौत का एहसास होता है। तो वो अपने घर-परिवार, पत्नी, मां-बाप और बच्चों से मिलना चाहता है, लेकिन एक शख्स की आखिरी इच्छा यह थी कि मरने के बाद उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर उसके मांस (Meat) को भूनकर परिवारवालों को खिलाया जाए। 

जी हां, आपको यह सुनकर ही शायद बेहद अजीब लग रहा होगा कि आखिर ये कैसी इच्छा है। मगर शख्स की यही अंतिम इच्छा थी। शख्स की यह अंतिम इच्छा जानकर परिवारवाले दंग रह गए। बता दें कि जानकारी के मुताबिक यह घटना ब्रिटेन की है। जो तब नजरों में आई जब एक शख्स लोगों की आखिरी इच्छाओं पर रिसर्च कर रहा था। 

गौरतलब है कि ब्रिटेन में नरभक्षण अवैध है, ऐसे में इस शख्स की अपने परिवार को अपना ही मांस भूनकर खिलाने की इच्छा तो पूरी नहीं हो पाई थी। हालांकि, परिवार वाले भी इस इच्छा पर काफी ज्यादा हैरान थे। केस स्टडी में यह बताया गया कि यह मामला कुछ दिनों पहले का है।