(Image-Twitter-Philip Crowther)
(Image-Twitter-Philip Crowther)

    Loading

    नई दिल्ली: पूरी दुनिया में रूस और यूक्रेन विवाद (Russia and Ukraine dispute) चर्चा का विषय बना हुआ है। इन दोनों देशों के बीच युद्ध होने की संभावनाएं बताई जा रही है, ऐसे में पूरी दुनिया इन दोनों देशों पर नजरें गड़ाए बैठे है। ऐसे में वहां से एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जो वाकई में बहुत अलग है, दरअसल सोशल मीडिया पर एक रिपोर्टर का वीडियो वायरल (Viral video) हो रहा है।

    बता दें कि यह रिपोर्टर यूक्रेन में मौजूद है और वहीं से रिपोर्टिंग कर रहा है। अब आप कहेंगे की इसमें नया क्या है? तो आपको बता दें कि यह रिपोर्टर अकेले ही एक नहीं बल्कि छह भाषाओं में रिपोर्टिंग कर रहा है, जो बेहद चौंकाने वाला है। आइए जानते है इस वीडियो के बारे में अधिक जानकारी.. 

    6 भाषाओं में रिपोर्टिंग कर रहा रिपोर्टर 

    आपको बता दें कि 6 भाषाओँ में रिपोर्टिंग (Reporting in 6 languages) करने का गजब का टेलेंट रखने वाले इस रिपोर्टर का नाम फिलिप क्रॉथर (Philip Crowther) है। डेली मेल की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक फिलिप द एसोसिएटेड प्रेस ग्लोबल मीडिया सर्विसेज से जुड़े हुए हैं, और वर्तमान में फिलिप यूक्रेन की राजधानी कीव में मौजूद हैं और वहां से कई अन्य मीडिया सर्विसेज के लिए भी रिपोर्टिंग कर रहे हैं। सबसे खास बात यह है कि अपने वायरल वीडियोज में फिलिप अलग-अलग छह भाषाओं में शानदार रिपोर्टिंग कर रहे हैं। जो वाकई में काफी मजेदार है। 

    इन भाषाओं में रिपोर्टिंग 

    रिपोर्ट के मुताबिक फिलिप क्रॉथर अंग्रेजी, लक्जमबर्ग, स्पेनिश, पुर्तगाली, फ्रेंच और जर्मन समेत छह भाषाओं में जबरदस्त तरीके से बोलते हैं। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर फिलिप क्रॉथर ने सोमवार को छह भाषाओं में अपने रिपोर्टिंग का एक वीडियो शेयर किया। उनके इस वीडियो में कई समाचार सर्विसेज के लिए रिपोर्टिंग करते हुए उन्हें दिखाया गया है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। अब इनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो रहा। 

     

    लोगों ने की तारीफ 

    जी हां फिलिप यूक्रेन के कीव से ही रूस-यूक्रेन संकट की रिपोर्ट कर रहे हैं। और उन्हें लाइव या सोशल मीडिया पर देखने वालों दर्शकों ने छह भाषाओं में सहजता से बोलने के लिए उनकी सराहना की है। इन दिनों पूरड़ी दुनिया भर के लोगों की नजरें रूस-यूक्रेन संकट पर हैं लेकिन फिलिप क्रॉथर की फर्राटेदार रिपोर्टिंग के लोग दीवाने हो गए है। वाकई में एक रिपोर्टर की इस तरह 6 भाषाओं में रिपोर्टिंग करना बेहद प्रशंसनीय कार्य है।